जयपुर / झोटवाड़ा के रिहायशी इलाके में बनी टेंट गोदाम में आग, 20 से ज्यादा घर खाली करवाए



Fire in tent godown built in residential area of ​​Jhotwara
X
Fire in tent godown built in residential area of ​​Jhotwara

  • 10 मकानों के शीशे टूटे, गोदाम मालिक के पास फायर एनओसी तक नहीं
  • बगल की तीन मंजिला इमारत के 9 परिवार बच्चों समेत सड़क पर, पड़ोसियों ने पनाह दी

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 01:48 AM IST

जयपुर. झोटवाड़ा के दादी का फाटक इलाके में बंजारी मार्केट स्थित नारायण नगर में रिहायशी इलाके में बने टेंट के गोदाम में गुरुवार शाम करीब 5 बजे भीषण आग लग गई। गोदाम में कपड़ा भरा होने के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। पूरी कॉलोनी में धुआं फैल गया।

 

दहशत में आए लोग घरों से निकलकर सड़क पर आ गए। मौके पर पहुंची 20 दमकलों ने करीब चार घंटे में आग पर काबू पाया। आग की लपटों और गर्मी से आस-पास के करीब 10 घरों के शीशे टूट गए और दरारें आ गई। 20 से ज्यादा घर खाली कराए गए। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि गाेदाम मालिक के पास फायर एनओसी भी नहीं है और आग बुझाने के उपकरण भी नहीं थे। 

 

निगम नींद से जागता तो रात खौफ में न गुजरती...
यह गोदाम हरचरण सिंह का बताया जा रहा है। लोगों ने आरोप लगाया कि इस गोदाम की पहले भी कई बार शिकायत कर चुके हैं। मगर कारवाई नहीं की जा रही। अब खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है। इधर जहरीले धुएं के कारण देर रात तक लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी।

 

पीड़ितों को पड़ोसियों ने पनाह दी

टैंट गोदाम के पास वाले अपार्टमेंट में कुल 9 फ्लैट है। इनमें करीब 40 लोग रहते है। आग लगने से इस अपार्टमेंट की एक साइड की पूरी दीवार जर्जर हो गई और फ्लैटों के अंदर तक आग की लपटें जाने से फर्नीचर तक जल गया। इसलिए लोग अंदर जाने डर रहे हैं। देर रात तक लोग अपने घरों के बाहर बैठे थे। उसके बाद आस-पास रहने वाले लोग उन्हें बुलाकर अपने घर ले गए जहां खाना खिलाकर बच्चों को सुलाया और बड़े लोग वापस अपने घरों के बाहर आकर चौकीदारी करने बैठ गए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना