पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डीमेट अकाउंट खुलवाने का झांसा देकर खाते से निकाले पांच लाख रूपए, पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमिश्नरेट के विशेष अपराध एवं सायबर क्राइम थाना पुलिस की कार्रवाई
  • माणकचौक इलाके में भी ऑनलाइन ठगी कर खाते से निकाली नकदी

जयपुर. शहर के कालवाड़ इलाके में एक व्यक्ति को शेयर मार्केट व्यवसाय करवाने के लिए डी-मेट अकाउंट खुलवाने का झांसा देकर 5 लाख रुपए की ठगी करने वाले बदमाश को रविवार शाम को कमिश्नरेट के विशेष अपराध एवं सायबर क्राइम थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एडिशनल कमिश्नर अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शिवांशु जायसवाल एमपी के इन्दौर स्थित बिलौची मरदाना का रहने वाला है।


इस संबंध में 4 सितम्बर को धानक्या निवासी बाबूलाल चौधरी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि इन्दौर की एक कंपनी ने शेयर मार्केट में व्यवसाय करने के लिए डी-मेेट अकाउंट खुलवाने का झांसा देकर 5 लाख रुपए हड़प लिए ओर उसके बाद ऑफिस बंद करके फरार हो गए। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के बाद कॉल डिटेल एनालिसिस के आधार बदमाश की पहचान करके रविवार शाम को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

माणकचौक इलाके में भी ऑनलाइन ठगी: बैंक खाते से निकाले 20 हजार रूपए
माणकचौक इलाके में एक व्यक्ति के बैंक खाते से 20 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़ित सरस्वती नगर कायड़ रोड अजमेर निवासी शशिकांत शर्मा ने अजमेर के सिविल लाइन्स थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जहां से जीरो नंबरी दर्ज होने के बाद जांच के माणकचौक भेज दी गई इै।


रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर माह में पीड़ित के खाते से ठगी होने के बाद बैंक में शिकायत दर्ज करवाई तो बैंक प्रशासन ने 42 दिन में पैसे रिफंड करने का आश्वासन दिया था। अब बैंक प्रशासन मना कर दिया तो पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच शुरु की।

खबर: उदय चौधरी

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें