जयपुर / खाद्य मंत्री ने कराई पेट्रोल पंप की जांच, पेट्रोल कम मिलने पर दो नोजलों काे बंद कराया



Food minister got petrol pump investigated
X
Food minister got petrol pump investigated

  • पीसीसी में खाद्य एवं नागरिक अापूर्ति मंत्री मीणा की जन सुनवाई में उमड़ी भीड़

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 07:02 AM IST

जयपुर. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा ने शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जन सुनवाई की। इस जन सुनवाई के दाैरान मीणा से लाेगाें ने राशन और पेट्रोल सहित कई प्रकार की शिकायतें रखी। 

 

मीणा ने कुछ को लेकर अफसरों को मौके पर ही कार्रवाई लेटर तैयार कराए। कई मामलाें में जिला कलेक्टर व एसपी काे फाेन करके लाेगाें की समस्याअाें के समाधान पर बात की। जब पीसीसी कार्यालय में जन सुनवाई  चल रही थी। उस दौरान एक व्यक्ति गंगा जमुना मानसरोवर स्थित जेके पैट्रोलियम्स द्वारा की जा रही अनियमितताओं के बारे में शिकायत लेकर पहुंचा । एेसे में मंत्री ने तुरंत विधिक माप एवं विज्ञान टीम काे कार्रवाई के निर्देश दिए। मंत्री के निर्देश पर जांच दल पेट्राेल पंप पर पहुंच गया।  टीम ने नोजलों की जांच की। टीम को जांच के दौरान पाया गया कि दोनों नोजेलों से 20 एमएल कम डिलीवरी दी जा रही है। जिस पर टीम ने विधिक माप विज्ञान अधिनियम 2009 के तहत दोनों नोजलों को बंद कर दोबारा सत्यापन करवाने के निर्देश दिए। 

 

टीम ने मिलावट की जांच के लिए सेल्स अधिकारी को उत्पादों के सैंपल लेने के लिए भी निर्देशित किया गया। मंत्री की जनसुनवाई में जयपुर, दाैसा सहित पूर्वी राजस्थान के बड़ी संख्या में लाेग अपनी-अपनी परेशानियां लेकर पहुंचे। जनसुनवाई में पीडीएस से जुड़ी समस्याएं लेकर भी लोग पहुंचे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना