पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फेसबुक पर दोस्ती कर डॉलर गिफ्ट में भेजने का झांसा देकर हड़पे चार लाख रुपए, शातिर ठग गिरफ्तार

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
साइबर सेल पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
  • जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में स्पेशल ऑफेंसेज एंड सायबर क्राइम पुलिस की कार्रवाई
  • मध्यप्रदेश में शाजापुर का रहने वाला है आरोपी, एक साथी पहले हो चुका है गिरफ्तार
Advertisement
Advertisement

जयपुर. फेसबुक पर दोस्ती कर डॉलर गिफ्ट में भेजने का झांसा देकर एक युवक से चार लाख रुपए हड़पने वाले शातिर ठग को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में स्पेशल ऑफेंसेज एंड सायबर क्राइम सेल की टीम ने की। अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर (क्राइम) अशोक गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मनीष मंडलोई (27) निवासी वार्ड नंबर 8, लाहोरी तहसील शाजापुर, मध्यप्रदेश का रहने वाला है। इससे पहले ठगी के इस मुकदमे में पुलिस आरोपी मनीष के साथी विजय भाटी (24) निवासी राजीव गांधी नगर मक्सी रोड उज्जैन, मध्यप्रदेश को पिछले साल 16 दिसंबर को गिरफ्तार कर चुकी है। वह फिलहाल जयपुर जेल में बंद है। 

यह है ठगी का पूरा मामला
एडिशनल पुलिस कमिश्नर अशोक गुप्ता ने बताया कि बस्सी तहसील में गांव टोडा भाटा निवासी हेमराज मीणा ने 24 अक्टूबर 2019 को पुलिस थाना स्पेशल ऑफेंसेज एंड सायबर क्राइम में केस दर्ज करवाया था। जिसमें बताया कि एक युवक ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। दोस्ती होने के बाद चैटिंग शुरु कर दी। इसके बाद विदेशी डॉलर गिफ्ट में भेजने का झांसा देकर चार लाख रुपए अपने खाते में डलवा लिए और फिर संपर्क करना बंद कर दिया। तब मुकदमा दर्ज होने पर थानाप्रभारी सुरेंद्र पंचोली के नेतृत्व में गठित टीम ने तकनीकी आधार पर पड़ताल शुरु कर आरोपी को एमपी से गिरफ्तार कर लिया। 

रिपोर्ट एवं फोटो: भगवान चौधरी

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement