अपराध / रेलवे, सेना व प्रतियोगी परीक्षा में नकल से पास करवाने का झांसा देकर ठगने वाला कोचिंग संचालक गिरफ्तार



गिरफ्तार आरोपी सुशील शर्मा गिरफ्तार आरोपी सुशील शर्मा
X
गिरफ्तार आरोपी सुशील शर्मागिरफ्तार आरोपी सुशील शर्मा

  • शिकायतें मिलने पर एसओजी जयपुर की टीम की कार्रवाई
  • पाली व अजमेर में आकाश क्लासेज चलाता है आरोपी

Dainik Bhaskar

Aug 25, 2019, 08:18 PM IST

उदय चौधरी/जयपुर. एसओजी ने रेलवे, सेना व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थियों को अनुचित मदद व नकल के जरिए पास करवाने का झांसा देकर रूपए हड़पने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। मामले में एसओजी जयपुर की टीम ने पाली शहर में बड़ी कार्रवाई कर आकाश क्लासेज कोचिंग सेंटर के संचालक सुशील शर्मा को गिरफ्तार कर लिया।

 

एसओजी ने कोचिंग सेन्टर में से भारी मात्रा में अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र, स्टाम्प, चैक, हिसाब किताब के रजिस्टर बरामद किए हैं। जिनकी पड़ताल की जा रही है। एटीएस एवं एसओजी के एडीजी अनिल पालीवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुशील शर्मा (23) निवासी रामचन्द्र काॅलोनी, थाना ब्यावर सिटी, जिला अजमेर है।

 

एडीजी ने बताया कि मिलिट्री इन्टेलीजेन्स, जोधपुर से प्राप्त इनपुट पर एसओजी जयपुर से एक टीम जोधपुर संभाग में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में अनुचित मदद करने वाले सक्रिय गिरोहों के संबंध में आसूचना संकलन करने व इनके विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए पुलिस इंस्पेक्टर सूर्यवीर सिंह राठौड़ के नेतृत्व में  जोधपुर रवाना किया गया। 

 

पालीवाल ने बताया टीम द्वारा पड़ताल में सामने आया कि आरोपी सुशील शर्मा ने आकाश क्लासेज के नाम से पाली शहर व सोजत सिटी में कोचिंग सेन्टर चला रखे हैं। उसने अपने गिरोह के साथ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं विद्युत विभाग, रेल्वे एनटीपीसी, सेना भर्ती परीक्षाओं आदि में भर्ती के नाम पर तथा नकल कराने के नाम पर लोगों को धोखे से रूपए हड़प लिए।

 

तब एसओजी टीम ने एक डिकोय तैयार किया। जिसने सुशील शर्मा से संपर्क किया तो उसने आज रविवार को जोधपुर में आयोजित आर्मी सैनिक भर्ती परीक्षा में एक अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा में पास कराने के लिए अनुचित मदद करने के बदले 3 लाख रूपये की मांग की।

 

डिकोय से प्रथम किश्त के रूप में 15 हजार रूपये सुशील द्वारा प्राप्त करते समय एसओजी टीम द्वारा उसे रंगे हाथों पकड़ा जाकर गिरफ्तार किया गया। एडीजी पालीवाल ने बताया आकाश क्लासेज, पाली की तलाशी लेने पर कोचिंग सेन्टर में से भारी मात्रा में अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र, स्टाम्प, चैक, हिसाब-किताब के रजिस्टर बरामद की है। उससे पूछताछ कर उसके साथियों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

 

इस पुलिस टीम ने की कार्रवाई:
पुलिस निरीक्षक सूर्यवीर सिंह,मनोज कुमार, उपनिरीक्षक गोपाल लाल,हैड कांस्टेबल हिम्मत सिंह, कांस्टेबल महेश कुमार, हेमराज, नारायण लाल, विनोद कुमार, कैलाशचन्द, हजारी राम, जय किशन मीणा,कांस्टेबल चालक सुरेन्द्र सिंह व चालक हीरालाल।

 

DBApp  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना