Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Governor Stops Recruitment Process Of Deputy Registrar At University Of Rajasthan

राज्यपाल ने राजस्थान यूनिवर्सिटी में डिप्टी रजिस्ट्रार की भर्ती प्रक्रिया व नियुक्ति रोकी

अनियमितताओं की शिकायत के बाद फैसला

Bhaskar News | Last Modified - Aug 10, 2018, 04:37 AM IST

राज्यपाल ने राजस्थान यूनिवर्सिटी में डिप्टी रजिस्ट्रार की भर्ती प्रक्रिया व नियुक्ति रोकी

जयपुर. राज्यपाल कल्याण सिंह ने राजस्थान विश्वविद्यालय में उप कुलसचिव (डिप्टी रजिस्ट्रार) के 5 पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया व जॉइनिंग पर रोक लगा दी है। यह फैसला अनियमितताओं की शिकायत के बाद किया गया।

राज्यपाल ने कुलपति प्रो. आरके से भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत से लेकर अपॉइंटमेंट लेटर जारी करने तक 19 बिंदुओं पर 21 अगस्त तक रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि यूनिवर्सिटी में हाल ही उप कुलसचिव पद पर राकेश राव, राजकुमार जैन, कुलदीप मिश्रा, अरविंद शर्मा व श्रुति शेखावत का चयन हुआ है।

राज्यपाल की ओर से कुलपति को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि भर्ती प्रक्रिया को तुरंत प्रभाव से आस्थगित किया जाए। इस प्रकरण में यदि कोई नियुक्ति आदेश जारी कर भी दिए हैं तो किसी को भी कार्यग्रहण न कराया जाए। यह रोक राजभवन द्वारा मामले की रिपोर्ट लेकर जांच पूरी होने तक रहेगी।

इससे पहले असिस्टेंट प्रोफेसर्स की ज्वाइनिंग पर रोक लगा चुके गवर्नर:इससे पहले राज्यपाल राजस्थान यूनिवर्सिटी में शिक्षक भर्ती के दौरान फिजिक्स और केमिस्ट्री डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनितों की ज्वाइनिंग पर रोक लगा चुके हैं। हाईकोर्ट ने एबीएसटी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर पद पर ज्वाइनिंग देने पर रोक लगाई हुई है। अब नॉनटीचिंग के डिप्टी रजिस्ट्रार पद पर राज्यपाल ने गुरुवार को रोक लगा दी।

रोक की 3 बड़ी वजह
1.
कटऑफ से शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के लिए बुलाया। फिर सभी अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया।
2. भ्रष्टाचार में आरोपी अभ्यर्थी का चयन।
3. एक अभ्यर्थी पर फर्जी पे स्लिप देने के मामले में विवाद बढ़ा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×