पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कटारिया ने कांग्रेस पर किया वार, बोले- गहलोत तो क्या उनकी सात पीढ़ियां भी इस कानून का पालन करेंगी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया । - Dainik Bhaskar
भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया ।

बांसवाड़ा. नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया ने रविवार को बांसवाड़ा जिले के दौरे पर रहे। जहां उन्होंने पहले दानपुर में तो बाद में बांसवाड़ा में सभा संबोधित की। दोनों ही जगहों पर कटारिया ने एनआरसी और सीएए पर प्रदेश की गहलोत सरकार पर वार किया। बांसवाड़ा पहुंचे कटारिया ने कहा कि वास्तव में मैं समझता हूं कि मुख्यमंत्री गहलोत ने नागरिक संशोधन बिल पढ़ा ही नहीं है। मेरी प्रार्थना है उससे एक बार कि वो कानून पढ़े। अगर पढ़ने के बाद जहां तुझे लगे कि इसमें किसी की नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान है तो अंडरलाइन कर के फिर किसी टीवी के सामने बोल दे। 

इस पूरे कानून में नागरिकता देने का अधिकार है न कि छीनने का। केवल जनता को गुमराह करके हिंदू और मुसलमान के बीच युद्ध खड़ा करने का प्रयास कर रहा है। जिसमें न तो तू पहले सफल हुआ और न ही आगे होगा। मुख्यमंत्री कहते है कि मैं इस कानून का पालन नहीं करुंगा, अरे तुम तो क्या 7 पीढ़ी इसका पालन करेगी। सभा में आक्रामक कटारिया ने कहा कि गहलोत तुम्हे चुनौती देता हूं कि मेरे आंकड़ों को गलत साबित करना। जब देश का बंटवारा हुआ, तब पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं की संख्या 23 फीसदी थी, आज पाकिस्तान में 1 फीसदी हिंदू हैं। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें