पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Gurjar Leader Kirori Singh Bainsla To Join Bharatiya Janata Party

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा में शामिल हो सकते हैं गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान में गुर्जर वोट बैंक तो साधने के लिए भाजपा ये कदम उठा सकती है

जयपुर. बुधवार को किरोड़ी सिंह बैंसला और उनके बेटे विजय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने दिल्ली में पार्टी ऑफिस में भाजपा ज्वॉइन की। प्रकाश जावड़ेकर ने बैंसला और उनके बेटे विजय बैंसला की मौजूदगी में इस बात की घोषणा की। बैंसला राजस्थान में गुर्जर नेता के तौर पर जाने जाते हैं। 

 

इस दौरान बैंसला ने कहा कि गूजर आरक्षण आंदोलन में मैं पिछले 14 साल से लगा हूं। इन 14 वर्ष में मैं दोनों सीएम के नजदीक रहा। दोनों दलों की कार्यशैली, विचारधारा देखी। मैं भाजपा इसलिए ज्वाइन कर रा हूं कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी से प्रभावित हूं। वे साधारण से साधारण आदमी का सुख दुख समझते हैं। जो न्याय से वंचित पिछड़े वर्ग को आरक्षण को लेकर उनका हक मिले। मुझे पद का लालच नहीं है।

 

कौन है बैंसला

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने अपने करियर की शुरुआत एक शिक्षक के रूप में की थी। पिता फौज में होने के चलते वे भी सेना में भर्ती हो गए। बैंसला राजपुताना राइफल्स में भर्ती हुए। इस दौरान उन्होंने 1962 भारत- पाकिस्तान युद्ध लड़ा। जिसके बाद वे युद्ध बंदी भी रहे। वे सेना में सिपाही के पद से कर्नल रैंक तक पहुंचे। सेना से रिटायर होने के बाद उन्होंने गुर्जर समुदाय के लिए लड़ाई शुरू की। उनके परिवार में एक बेटी और तीन बेटे हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

और पढ़ें