राजस्थान / जयपुर पहुंचा पुंछ में शहीद हेमराज जाट की देह, गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया

hemraj jat Martyrs in poonch body reached jaipur
X
hemraj jat Martyrs in poonch body reached jaipur

  • हेमराज जाट 4 बटालियन में ग्रेनेडियर के तौर पर पुंछ में तैनात थे
  • वे महज 23 साल की उम्र में देश के लिए शहीद हो गए

दैनिक भास्कर

Sep 02, 2019, 07:25 PM IST

अजमेर. जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले में एलओसी पर गोलाबारी में शहीद हुए हेमराज जाट का पार्थिव शरीर सोमवार को जयपुर पहुंचा। यहां से शहीद के शव को उसके पैतृक गांव लेकर जाया जाएगा। जहां कल अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि रविवार को एलओसी पर मोर्टार के गोले दागे गए, जिसमें जवान हेमराज जाट शहीद हो गए थे। वे 4 बटालियन में ग्रेनेडियर के तौर पर पुंछ में तैनात थे। 

 

जयपुर पहुंचने पर शहीद को गार्ड ऑफ शहीद हो गए। इस दौरान सैना के अधिकारी, विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास मौजूद रहे। एयरपोर्ट पर ही शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जहां से शहीद की देह को गांव के लिए रवाना किया जाएगा।

 

हेमराज अजमेर जिले के गांव भांदू के रहने वाले थे। उनके शहीद होने की खबर मिलते ही गांव में शोक की लहर छा गई। जहां मंगलवार को उनका सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएग। वे महज 23 साल की उम्र में देश के लिए शहीद हो गए। हेमराज सन 2017 में सेना में शामिल हुए थे। 

 

जानकारी अनुसार, हेमराज पुंछ की अग्रिम चौकी पर तैनात थे। इस दौरान पुछ सेक्टर के शाहपुरा-केरनी में पाकिस्तान ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की। जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान हेमराज की मौत हो गई। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना