पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयपुर पहुंचा पुंछ में शहीद हेमराज जाट की देह, गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • हेमराज जाट 4 बटालियन में ग्रेनेडियर के तौर पर पुंछ में तैनात थे
  • वे महज 23 साल की उम्र में देश के लिए शहीद हो गए

अजमेर. जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले में एलओसी पर गोलाबारी में शहीद हुए हेमराज जाट का पार्थिव शरीर सोमवार को जयपुर पहुंचा। यहां से शहीद के शव को उसके पैतृक गांव लेकर जाया जाएगा। जहां कल अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि रविवार को एलओसी पर मोर्टार के गोले दागे गए, जिसमें जवान हेमराज जाट शहीद हो गए थे। वे 4 बटालियन में ग्रेनेडियर के तौर पर पुंछ में तैनात थे। 
 
जयपुर पहुंचने पर शहीद को गार्ड ऑफ शहीद हो गए। इस दौरान सैना के अधिकारी, विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास मौजूद रहे। एयरपोर्ट पर ही शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जहां से शहीद की देह को गांव के लिए रवाना किया जाएगा।
 
हेमराज अजमेर जिले के गांव भांदू के रहने वाले थे। उनके शहीद होने की खबर मिलते ही गांव में शोक की लहर छा गई। जहां मंगलवार को उनका सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएग। वे महज 23 साल की उम्र में देश के लिए शहीद हो गए। हेमराज सन 2017 में सेना में शामिल हुए थे। 
 
जानकारी अनुसार, हेमराज पुंछ की अग्रिम चौकी पर तैनात थे। इस दौरान पुछ सेक्टर के शाहपुरा-केरनी में पाकिस्तान ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की। जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान हेमराज की मौत हो गई। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें