आरोपी का साथ / ड्राइवर पर केस दर्ज भी नहीं हुआ और एएसआई ने दे दी जमानत; सस्पेंड

hit and run: No case was registered against driver, ASI granted bail; Suspend
X
hit and run: No case was registered against driver, ASI granted bail; Suspend

  • बिड़ला मंदिर चाैराहे पर एक्सीडेंट मामले में मिलीभगत उजागर
  • कार से ज्वैलर को उड़ाने वाले सिद्धार्थ को कोर्ट ने भेजा जेल

दैनिक भास्कर

Jul 21, 2019, 01:16 AM IST

जयपुर. जेएलएन मार्ग स्थित बिड़ला मंदिर चाैराहे पर नशे में धुत ऑडी कार के चालक सिद्धार्थ शर्मा की ओर से स्कूटी सवार ज्वैलर अभय डागा काे टक्कर मारने के मामले में दुर्घटना थाना पुलिस की मिलीभगत सामने आई। इस हादसे के बाद हिरासत में लिए गए सिरसी राेड निवासी सिद्धार्थ के खिलाफ मामला भी दर्ज नहीं हुआ था कि एएसआई प्रहलाद ने राेजनामचे में सुबह 9 बजे ही उसकी जमानत हाेने की सूचना डाल दी और जमानत पर छोड़ दिया।

 

जबकि यह सूचना डाले जाने के करीब 5 घंटे बाद दाेपहर 2 बजे उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। जानकारी मिलते ही डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने प्रहलाद काे सस्पेंड कर दिया। बाद में पुलिस ने सिद्धार्थ काे दोबारा बुलाकर काेर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। उस पर आईपीसी की धारा 279, 308, 337, 338 और 185 एमवी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। इन धाराअाें में सात साल तक की सजा का प्रावधान है। बता दें कि शुक्रवार सुबह करीब 6:21 बजे नशे में धुत सिद्धार्थ 130 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से ऑडी कार चला रहा था। तभी हादसा हुआ।

 

भास्कर ने मुद्दा उठाया तो ज्वैलर का वाॅर्ड बदला
भास्कर की ओर से एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा सेंटर की इमरजेंसी आईसीयू की बदहाली का मुद्दा उठाए जाने के बाद ऑडी कार की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हुए अभय डागा को ट्रोमा की मैन आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि ट्रोमा सेंटर की इमरजेंसी आईसीयू के एसी अब भी बंद हैं। वहां पंखे भी नहीं हैं। उधर, अभय की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

 

पुलिस, जेडीए और एक्सपर्ट ने तलाशे हादसों के कारण

बिड़ला मंदिर पर तीन दिन में दाे हादसाें के बाद चेती ट्रैफिक पुलिस ने सख्ती की तैयारी कर ली है। ट्रैफिक पुलिस, जेडीए के अफसराें और एक्सपर्ट ने बिड़ला मंदिर चाैराहे का माैका मुआयना किया और एक्सीडेंट हाेने के कारण और इन्हें रोकने के उपायों पर सलाह-मशविरा किया।

 

जेएलएन मार्ग पर अब रात 2 बजे तक जांच
डीसीपी राहुल प्रकाश ने बताया कि जेएलएन मार्ग पर पांच प्वाइंट रामबाग, त्रिमूर्ति सर्किल, गांधी सर्किल, रामबाग सर्किल और बिड़ला मंदिर चाैराहे चिह्नित किए हैं। यहां ट्रैफिक का जाप्ता रात 2 बजे तक और सुबह 5 से 7 बजे तक तैनात रहेगा। लापरवाह वाहन चालकाें के लाइसेंस निरस्त कराने की कार्रवाई हाेगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना