--Advertisement--

राजस्थान / चुनाव मैदान से पहले भाजपा में गृहक्लेश



Home affair in BJP before election
X
Home affair in BJP before election
  • जालौर में केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी के सामने भाजपा दावेदारों में तनातनी 
  • भीलवाड़ा में युनूस खान के सामने भी कर ली कलह

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 04:54 PM IST

जालोर/भीलवाड़ा. विधानसभा चुनाव में जीत का समीकरण जानने रविवार को जालोर और भीलवाड़ा भाजपा पर्यवेक्षकों के सामने पार्टी के दावेदारों और उनके समर्थकों ने चौंका दिया। उनके सामने एक-दूसरे के खिलाफ नारे लगाए। धमकियां दीं और एक दूसरे के गिरेबां तक पकड़ लिए। पर्यवेक्षक रायशुमारी के बीच ऐसी घटनाओं से चिंतित नजर आए। जालौर में केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने दिनभर जिले की पांचों विधानसभा सीटों से मंडलों समेत अन्य पदाधिकारियों, पूर्व जनप्रतिनिधियों सहित अपेक्षित कार्यकर्ताओं से एक-एक करके एक कक्ष में बुलाकर समीकरण जाने। शाम को फिर हॉल में सभी एकत्रित हुए। यहीं हल्ला हो गया। बार-बार समझाने के दौरान बात हाथापाई तक जा पहुंचे तो पर्यवेक्षक चौधरी बिना समय गंवाएं मंच से उठकर चले गए। ऐसा ही कुछ हुआ भीलवाड़ा में। परिवहन मंत्री युनूस खान नए सिरे से फीडबैक लेने पहुंचे तो एक दावेदार व समर्थकों ने हल्ला मचा दिया। खान बोले- मुझे मत सिखाओ।

जालौर झगड़ा देख चले गए सीआर चौधरी

  1. रविवार को जालोर पहुंचे भाजपा पर्यवेक्षक सीआर चौधरी के सामने जालोर के पूर्व विधायक जोगेश्वर गर्ग मंच पर पहुंचे और बोले कि हॉल में ये जो लोग उपस्थित हुए हैं, इन लोगों को कक्ष में चर्चा के लिए पहुंचने तक नहीं दिया गया। गर्ग के ऐसा कहते ही हॉल में नारेबाजी शुरू हो गई। इस दौरान जिलाध्यक्ष रविन्द्रसिंह बालावत ने सभी को शांत करके कहा कि इसलिए ही तो फिर से हॉल में एकत्रित हुए हैं। सभी शांत हो जाएं और पर्यवेक्षक की बात सुने। इस पर हॉल में शांति हो गई, लेकिन इसी बीच पूर्व विधायक जोगेश्वर गर्ग को मंच पर पर्यवेक्षक की लाइन में बैठे देख जालोर विधायक अमृता मेघवाल के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। ऐसा होते ही हॉल में हंगामा शुरू हो गया। पर्यवेक्षक ने भी देरी नहीं की और मंच से उठकर कक्ष में चले गए।

  2. सांसद बोले- झगड़ा करके बदनामी मत करवाओ

    गर्ग व मेघवाल के समर्थक जब आपस में उलझे तो पदाधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया। कुछ नौजवानों ने देख लेने की धमकी देनी शुरू कर दी। कक्ष में से सांसद देवजी एम पटेल भी बाहर आए और कार्यकर्ताओं से कहा कि इस प्रकार से झगड़ा करके बदनामी तो मत करवाओ।

  3. भीलवाड़ा युनूस खान के सामने शक्ति प्रदर्शन

    भाजपा प्रदेश नेतृत्व की ओर से भेजे जिले की पांचों विधानसभा सीट पर मौजूदा विधायकों के सिंगल नाम के पैनल को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से खारिज करने के बाद रविवार को परिवहन मंत्री युनूस खान नए सिरे से फीडबैक लेने पहुंचे। शक्ति प्रदर्शन की मनाही थी लेकिन उनके आते ही कई दावेदारों के समर्थकों 
    ने नारे लगाना शुरू कर दिए। दावेदार के साथ दस समर्थकों को ही जाने की इजाजत थी इसलिए अधिक संख्या में जाने और लाइन में ज्यादा देर तक खड़ा करने के कारण व्यवस्था में लगे कार्यकर्ताओं और दावेदारों के समर्थकों में भी आपस में धक्का-मुक्की और हंगामा हो गया। जब दावेदार और उनके समर्थक भिड़ रहे थे और समर्थक बार-बार अपनी बात रख रहे थे तो खान ने कहा कि आप मुझे ज्ञान दोगे कि मुझे क्या करना है।

  4. तीन दावेदार एकसाथ पहुंचे, नाराज खान चले गए

    एक-एक दावेदार और उनके समर्थकों को भेजने की व्यवस्था थी। बंद कमरे में एकसाथ तीन दावेदार और उनके समर्थक पहुंच गए तो युनूस खान नाराज हो गए और कमरे से बाहर आकर ग्राउंड में ही लोगों से रायशुमारी शुरू कर दी। बाहर आए तो स्थिति ऐसी बन गई कि संभाली नहीं जा सकी। 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..