पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हांगकांग जेम फेयर की फीकी शुरुआत, 25% तक कम हो सकता है बिजनेस

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयपुर से 100 एक्जीबिटर्स के साथ करीब 400 लोग हांगकांग पहुंचे
  • इस साल आंदोलन की वजह से विजिटर्स कम आने के आसार
Advertisement
Advertisement

जयपुर. हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक आंदोलन के बावजूद सोमवार से ज्वैलरी एंड जैम फेयर शुरू हो गया। हालांकि फेयर की शुरुआत फीकी रही। फेयर में पहले दिन उम्मीद से बेहद कम विजिटर्स दिखे। इसको देखते हुए फेयर में बिजनेस में 25 फीसदी तक कम होने की आशंका है।
 
काबिलेगौर है कि यह फेयर दो हिस्सों में 16 से 22 सितंबर तक चलेगा। अंतरराष्ट्रीय ज्वैलरी ट्रेड के लिए ट्रेंड सेटर माने जाने वाला इस फेयर में नई तकनीक व मशीनों का प्रदर्शन भी किया जाता है। फेयर में जयपुर के करीब 100 ज्वैलर्स व लगभग 300 विजिटर्स हिस्सा ले रहे हैं। फेयर पर आंदोलन का असर तो है, लेकिन सुरक्षा को लेकर परेशानी नहीं है। हांगकांग प्रशासन और आयोजकों ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है।
 
फेयर में हिस्सा लेने पहुंचे ज्वैलर्स एसोसिएशन जयपुर के पूर्व अध्यक्ष विजय केडिया और महासचिव डी. पी खंडेलवाल ने हांगकांग से टेलीफोन पर भास्कर को बताया कि जयपुर के लगभग 100 ज्वैलर्स ने बूथ लगाए हैं। लेकिन फेयर में जयपुर से करीब 400 लोग ही पहुंचे है, जो पिछले साल के मुकाबले आधी भी नहीं है। जन आंदोलन का बिजनेस पर असर होगा, लेकिन अभी शुरुआत है। ऐसे में नुकसान का आकलन करना मुश्किल है। एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष राजू राजू मंगोड़ीवाले ने बताया कि जयपुर के ज्वैलर्स के लिए यह फेयर काफी मायने रखता है। इस साल आंदोलन की वजह से विजिटर्स कम आने अनुमान है।
 
इसके बावजूद बिजनेस ज्यादा कम नहीं होगा, क्योंकि फेयर में खरीदार ही पहुंच रहेे हैं। इससे में ऑडर्स पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। ज्वैलर्स भी मुनाफे को कम करके माल बेचने की कोशिश करेंगे। इसके चलते खरीदारों को वाजिब रेट पर माल मिलने की संभावना है। फेयर में दुनियाभर के खरीदार क्रिसमस के लिए जैम एंड ज्वैलरी की खरीद करते हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement