अपराध / गैस कटर से काट रहे थे एटीएम, गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने बदमाशों को पकड़ा, 14.50 लाख रू. बचे



बदमाशों को पकड़ने वाला पुलिस कांस्टेबल बलबीर बदमाशों को पकड़ने वाला पुलिस कांस्टेबल बलबीर
गिरफ्तार दोनों आरोपी गिरफ्तार दोनों आरोपी
एटीएम, जिसमें तोड़फोड़ कर लूट की कोशिश की गई एटीएम, जिसमें तोड़फोड़ कर लूट की कोशिश की गई
X
बदमाशों को पकड़ने वाला पुलिस कांस्टेबल बलबीरबदमाशों को पकड़ने वाला पुलिस कांस्टेबल बलबीर
गिरफ्तार दोनों आरोपीगिरफ्तार दोनों आरोपी
एटीएम, जिसमें तोड़फोड़ कर लूट की कोशिश की गईएटीएम, जिसमें तोड़फोड़ कर लूट की कोशिश की गई

  • बदमाशों ने एक कांस्टेबल के सिर पर चोट मारकर किया घायल 
  • करधनी थाना क्षेत्र के खोरा बीसल में देर रात हुई वारदात

Dainik Bhaskar

Aug 26, 2019, 08:11 PM IST

उदय चौधरी/जयपुर. करधनी थाने के एक पुलिस कांस्टेबल ने खोरा बीसल बाजार स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को देर रात लूटने से बचा लिया। गश्त के दौरान मौजूद दो पुलिस कांस्टेबलों ने हौंसला दिखाते दोनों बदमाशों को पकड़ लिया। इनमें एक कांस्टेबल सिर पर चोट मारने से घायल भी हुआ। लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी। इससे दोनों बदमाश करधनी थाना पुलिस की गिरफ्त में आ गए। उनके कब्जे से गैस कटर बरामद कर लिया और इस तरह 14.50 लाख रुपए लूटने से बच गए। 

 

थानाधिकारी इस्लाम खान ने बताया कि आरोपी संतोष कुमार उर्फ बबलू सवाईमाधोपुर के कागजी मोहल्ला व शाकिर उर्फ सानू अलवर के मोजपुर के रहने वाले है। बदमाशों के कब्जे से गैस कट्‌टर, दो सिलेंडर, रेगुलेटर, लोहे की राड़, हाथो में पहनने के दस्ताने व पेचकश बरामद किया है। दोनों आरोपियों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर करीब दो माह पहले बैनाड़ रोड पर भी एक एटीएम को उखाड़ने का प्रयास किया था।

 

आरोपी शाकिर पहले बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार हुआ था। वह ईद पर ही जमानत पर बाहर आया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेशकर रिमांड पर लिया। उनसे गैंग के अन्य साथी व लूट के लिए खरीदे गए सामान के संबंध में पूछताछ की जा रही है। ये दोनों रविवार रात करीब सवा बजे दोनों बदमाश खोरा बीसल स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में घुस गए।

 

वहां शटर बंद करके गैस कटर से मशीन को काटने लगे। इस दौरान रात्री गश्त पर मौजूद हैडकांस्टेबल कैलाश व कांस्टेबल बलबीर वहां से गुजरे। उन्हें शटर के नीचे से आग जैसा उजाला दिखा। तब वहीं रूके और शटर उठाया। तब एक बदमाश गैस कट्टर से मशीन को काट रहा था। दूसरा लोहे की राड़ लेकर खड़ा था।

 

पुलिस को देखकर दोनों बदमाश मौके से भागने लगे तो दोनों पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया। तब बदमाशों ने लोहे के सरिए से वार करके कांस्टेबल बलबीर को घायल कर दिया और भाग निकले। इसके बावजूद घायल कांस्टेबल बलबीर और हैडकांस्टेबल ने पीछा कर दोनों बदमाशों को पकड़ लिया।

 

इसके बाद फोन कर अधिकारियों को सूचना दी। तब झोटवाड़ा एसीपी गोपाल सिंह भाटी व एसएचओ इस्लाम खान मौके पर पहुंचे।पुलिस ने बैंक प्रशासन को सूचना दी। दोनों बदमाशों को थाने लाकर पूछताछ की। उनसे गैस कटर जब्त कर लिया। इसके बाद गिरफ्तार कर लिया। 

 

DBApp



 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना