जयपुर / कमिश्नरेट के थानाप्रभारी ने डीजीपी को लिखा-मानसिक रुप से असहज हूं, स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दें

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 07:16 PM IST


In jaipur Jyoti Nagar SHO writes a letter to DGP for voluntary retirement
X
In jaipur Jyoti Nagar SHO writes a letter to DGP for voluntary retirement

  • सोशल मीडिया पर पत्र वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में छिड़ी चर्चा
  • आखिरकार ऐसा क्या हुआ जिसके चलते थानाप्रभारी ने उठाया यह कदम

जयपुर. पुलिस कमिश्नरेट के ज्योति नगर थानाप्रभारी सोनचंद वर्मा ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगी है। इस संबंध में थानाप्रभारी वर्मा ने डीजीपी, राजस्थान के नाम एक पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की अनुमति प्रदान करने के बारे में लिखा। कुछ घंटे बाद ही इस्तीफे के लिए लिखा गया यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसने पुलिस महकमे में हलचल मचा दी।

 

थानाप्रभारी की पीड़ा-23 साल की बेदाग सर्विस में उत्तम सेवा चिन्ह मिले, 3 माह की नौकरी से मानसिक अवसाद

  1. फिल्ड में मौजूद जवान से लेकर मुख्यालय में मौजूद पुलिस अफसरों में यही सवाल था कि आखिर ऐसा क्या हुआ। जिसकी वजह से थानाप्रभारी सोनचंद वर्मा को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने को मजबूर होना पड़ा। चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। इसी बीच पूर्व आईपीएस पंकज चौधरी ने भी फेसबुक पर पेज पर एक पोस्ट लिखी।

     

  2. जिसमें बताया कि हाल ही में राज्य पुलिस के दो बड़े आईपीएस अधिकारियों समेत कुछ अन्य अफसरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की वजह से सोनचंद वर्मा को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने की नौबत आ पड़ी। वहीं, कई अन्य हाईप्रोफाइल केसों की जांच में दबाव की चर्चाएं भी की जा रही है।

     

  3. जानकारी के अनुसार सोनचंद वर्मा ने पत्र में लिखा कि वर्ष 1996 में वे पुलिस में भर्ती हुए। पिछले 23 साल की पुलिस सर्विस में उनकी छवि बेदाग रही है। उन्हें पुलिस अधिकारियों और राज्यपाल की ओर से उत्तम, अतिउत्तम सेवा चिन्हों से नवाजा जा चुका है।

  4. इसी बीच 5 मार्च 2019 को उन्हें पुलिस कमिश्नरेट जयपुर के साउथ जिले में ज्योति नगर थानाप्रभारी का पदभार दिया गया। तब से वह खुद को मानसिक रुप से असहज महसूस कर रहे है। वर्मा ने पत्र में लिखा कि इस संबंध में एसीपी अशोक नगर व थाने के स्टॉफ को भी अवगत करवाया है।

     

     

  5. ऐसे में अब मुझे ज्योति नगर थाने से कार्यमुक्त कर नियमानुसार अतिशीघ्र स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति दिलवाएं। थानाप्रभारी सोनचंद वर्मा ने पत्र की प्रतिलिपि डीजीपी कार्यालय के अलावा एडीजी कार्मिक, पुलिस कमिश्नर जयपुर, डीसीपी साउथ व एसीपी अशोक नगर को भेजी है।

COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543