जयपुर / ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान में देर रात क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर पांच नशा तस्करों को पकड़ा

In the Operation Clean Sweep campaign, the crime branch raided and caught five drug traffickers
X
In the Operation Clean Sweep campaign, the crime branch raided and caught five drug traffickers

  • खोहनागोरियान, गलतागेट व कालवाड़ इलाके में पुलिस टीम ने दी दबिश

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 07:26 PM IST

जयपुर. पुलिस कमिश्नरेट द्वारा जा रहे अभियान क्लीन स्वीप के तहत कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच ने सोमवार आधी रात को एक साथ तीन कार्रवाई करके पांच तस्करों को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20 किलो गांजा, 4 किलो डोडा पोस्त व 400 ग्राम स्मैक बरामद कर ली। गिरफ्तार आरोपी सीताराम दूदवाल जोबनेर, मोहम्मद अल्ताफ नाई की थड़ी, मोहम्मद हुसैन नागतलाई सुरजपोल, सूरज सिंह उर्फ पप्पू व भतीजा सूरज सिंह घाट की गुणी ट्रांसपोर्ट नगर के निवासी है।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि कमिश्नरेट द्वारा चलाए जा रहे अभियान क्लीन स्वीप के तहत एडिशनल डीसीपी विमल सिंह, इंस्पेक्टर लखन खटाना, सुरेन्द्र यादव व विरेन्द्र के नेतृत्व में गठित टीमों ने सोमवार रात को मुखबिर की सूचना पर खोह नागोरियान, गलता गेट व कालवाड़ के साथ कार्रवाई करके पांच बदमाशों को मादक पदार्थों के साथ पकड़ लिया।


पहली कार्रवाई: खोह नागोरियान इलाके में टीम ने दबिश देकर मादक पदार्थ तस्कर घाट की गुणी निवासी सूरज सिंह उर्फ पप्पू व उसके भतीजे सूरज को 20 किलो गांजा व स्कूटी के साथ पकड़ लिया। दोनों को नाम सूरज होने के कारण एक साथ ही काम करते है। ताकि कार्रवाई के वक्त पुलिस को गुमराह कर सकते है। बाहरी राज्यों से गांजा मंगवाने के बाद सूरज भारी मात्रा का स्टॉक अपने घर रखता है और सप्लाई भतीजे के घर से करता ताकि पुलिस कार्रवाई हो तो माल बचाया जा सके।

आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि यूपी से गांजा लाने के बाद ट्रांसपोर्ट नगर, आदर्श नगर, जवाहर नगर,कानोता, खोह नागोरियान व प्रताप नगर इलाके में सप्लाई करता है। सप्लाई के दौरान कम मात्रा मे गांजा रखते है ताकि अगर पकड़ा जाए तो कार्रवाई के बाद कानूनी प्रावधानों के तहत आसानी से जमानत मिल जाए। इसी अभियान के दौरान पुलिस ने आरोपी को 8 नवम्बर को 2 किलो गांजे के साथ पकड़कर जेल भिजवाया था। जहां से 22 को जमानत मिलने के बाद वापस तस्करी करने में लग गया।


एडिशनल डीसीपी गुप्ता ने बताया कि दूसरी कार्रवाई गलता गेट इलाके में दबिश देकर नाई की थड़ी निवासी मोहम्मद अल्ताफ व नागतलाई निवासी मोहम्मद हुसैन को 400 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से तस्करी के संबंध में पूछताछ की जा रही है। इसी तरह तीसरी कार्रवाई कालवाड़ इलाके में दबिश देकर 4 किलो डोडा पोस्त के साथ जोबनेर निवासी सीताराम दूदवाल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से तस्करी के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

खबर व फोटो: उदय चौधरी

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना