पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बस्सी-बांदीकुई रेल मार्ग का निरीक्षण, इलेक्ट्रिक इंजन का ट्रायल रहा सफल, 110 की स्पीड से दौड़ी स्पेशल ट्रेन

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांदीकुई-बस्सी रेल मार्ग के विद्युतीकरण कार्य का सीआरएस ने निरीक्षण किए।
  • दिल्ली से बस्सी तक रेल मार्ग का विद्युतीकरण कार्य पूरा
  • सीआरएस ने निरीक्षण से पहले विधिवत पूजा अर्चना की

बांदीकुई. बांदीकुई–बस्सी 60 किलोमीटर लंबे रेल मार्ग के इलैक्ट्रिकरण कार्य का गुरुवार को सीआरएस निरीक्षण हुआ। इस दौरान इलैक्ट्रिक इंजन लगाकर स्पेशल ट्रेन को 110 की स्पीड़ से दौड़ाया गया। बिना किसी परेशानी के स्पेशल ट्रेन के बस्सी पहुंचने के बाद सीआरएस ने ट्रायल को सफल बताया। 

जयपुर–दिल्ली रेल मार्ग का पूर्णरूप से इलैक्ट्रिकरण करने का कार्य जोरो पर है। रेलवे अभी तक दिल्ली से बस्सी तक रेल मार्ग का विद्युतीकरण कार्य पूरा कर चुकी है। गुरुवार को इस रेल मार्ग पर बांदीकुई–बस्सी के बीच इलैक्ट्रिकरण कार्य का वेस्टर्न सर्किल से आए सीआरएस आरके शर्मा ने निरीक्षण किया। सीआरएस शर्मा रेलवे आला अधिकारियों के साथ दोपहर में बांदीकुई जंक्शन पहुंचे। वे यहां काफी देर तक स्पेशल ट्रेन में बैठे रहे। दोपहर में इलैक्ट्रिकरण कार्य का सीआरएस निरीक्षण शुरु किया।

निरीक्षण से पहले विधिवत पूजा अर्चना की गई
सीआरएस आरके शर्मा ने निरीक्षण से पहले विधिवत रुप से पूजा अर्चना की। नारियल फोड़कर सीआरएस निरीक्षण शुरु किया। इस दौरान दोपहर 3:05 मिनट पर यहां से लोको पायलट नरेंद्र कुमार सीआरएस स्पेशल ट्रेन को बस्सी के लिए लेकर रवाना हुए। ट्रेन में लगी स्पेशल बोगी में सीआरएस शर्मा, डीआरएम मंजूषा जैन भी बैठी। इलैक्ट्रिक इंजन लगी यह स्पेशल ट्रेन 40 मिनट में बिना किसी परेशानी के बस्सी पहुंच गई। इसके बाद सीआरएस शर्मा ने इस ट्रायल को सफल बताया। 

इलैक्ट्रिक इंजन से ट्रेन दौडने की जगी उम्मीद 
जयपुर डिवीजन में अभी तक बांदीकुई – आगरा रेल मार्ग के इलैक्ट्रिकरण कार्य का सीआरएस पहले ही हो चुका है। इसके साथ – साथ बांदीकुई – अलवर रेल मार्ग के डबलिंग व इलैक्ट्रिकरण कार्य का भी सीआरएस हो चुका है। अब बांदीकुई – बस्सी रेल मार्ग का इलैक्ट्रिकरण पूरा होकर सीआरएस निरीक्षण होने के बाद अब इस जयपुर – दिल्ली व आगरा रेल मार्ग पर जल्दी ही इलैक्ट्रिक इंजन से ट्रेन दौडने की उम्मीद जगी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें