पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एटीएम लूट की अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, अब तक 1.35 करोड़ रुपए से भरे 14 एटीएम को लूट चुके

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में एटीएम लूट गैंग के बदमाश
  • जयपुर ग्रामीण एवं अलवर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई
  • पुलिस ने गैंग के 10 शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों में एटीएम लूट की लगातार वारदात करने वाली मेवात की नासिर गैंग का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने सोमवार को 10 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई जयपुर ग्रामीण जिला तथा अलवर पुलिस की संयुक्त टीम ने की। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि इस गैंग ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा, दिल्ली, गुरुग्राम, उत्तराखंड व बिहार में एटीएम लूट की वारदात की गई है। अब तक यह गैंग 1 करोड़ 35 लाख रुपए से भरे 14 एटीएम को लूट चुके है। 

इन शहरों में दबिश दी, तब पकड़ी गई अंतराज्यीय गैंग
जयपुर रेंज आईजी एस. सेंगाथिर ने बताया कि आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम ने दिल्ली, गुरुग्राम, तावडू, मल्लड़ व भिवाड़ी में दबिश दी तथा अन्य थाना क्षेत्र में इस प्रकार की वारदात करने वाले अपराधियों की पहचान कर गैंग के लीडर नासिर मेव निवासी अलावड़ा व गैंग के तीन सदस्यों अलीशेर मेव, तारीफ मेव व जसविन्द्र जाटव को जिला हुगली पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया गया। 


जो कोलकाता के आसपास एटीएम लूट की वारदात की फिराक में थे। इसके बाद दोनों टीमों ने भरतपुर पहुंचकर कुम्हेर से गैंग के अन्य सदस्य फकरु मेव, इकबाल मेव व सब्बन मेव को घटना में प्रयुक्त कार सहित गिरफ्तार किया । इसके पश्चात गैंग के अन्य सदस्यों संजय यादव, भगवान जाटव व मुस्ताक मेव को अलवर से गिरफ्तार किया गया। सभी आरोपी अलवर जिले के निवासी है।

एटीएम के आगे ट्रेलर खड़ा करते है, फिर उखाड़ ले भागते है नकदी भरा एटीएम
एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि नासिर गैंग के सदस्य अधिकतर हाईवे स्थित एटीएम पर वारदात करते हैं लूट की वारदात से पूर्व रेकी कर मध्य रात्रि को वारदात करते समय एटीएम के आगे पहले एक ट्रेलर को खड़ा कर दिया जाता है जिससे किसी को एटीएम के अंदर का दिखाई ना दे। इसके बाद एटीएम के कैमरे पर टेप लगाकर विद्युत पावर सप्लाई को कट कर दिया जाता है और एटीएम मशीन को लोहे के सब्बल से उखाड़ लेते हैं। एटीएम को गाड़ी में डालकर 8-10 किलोमीटर बाद सुनसान इलाके में हथौड़ी से तोड़कर पैसे निकाल लेते हैं और उनका बंटवारा कर लेते हैं। इस दौरान सभी का मोबाइल बंद रहता है।

पिछले दिनों चंदवाजी में एक एटीएम से लूटे थे 23 लाख 68 हजार रूपए
जयपुर रेंज आईजी एस. सेंगाथिर ने बताया कि पिछले दिनों चंदवाजी इलाके में जयपुर-दिल्ली हाईवे स्थित प्रताप यूनिवर्सिटी के गेट पर 23 लाख 68 हजार रुपये से एफआईएसपीएसएस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की एटीएम चोरी की वारदात हुई थी।
इसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण शंकर दत्त शर्मा के निर्देशन में एएसपी मुख्यालय ज्ञान चंद यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हाईवे एवं यातायात सुलेश चौधरी, वृताधिकारी जमवारामगढ़ लाखन सिंह के निर्देशन में एक विशेष टीम थानाधिकारी चंदवाजी विक्रांत शर्मा के नेतृत्व में गठित की गई। गठित टीम के द्वारा जांच के दौरान अलवर एवं मेवात की नासिर गैंग के द्वारा यह घटना किया जाना सामने आया। इस पर पुलिस अधीक्षक अलवर परिस देशमुख के निर्देशन में थानाधिकारी अरावली विहार जहीर अब्बास के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। दोनों टीमों के सामूहिक प्रयासो से गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।

खबर व फोटो: मुकेश प्रजापति
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें