--Advertisement--

बिन्नी सुसाइड केस: अाईएएस पति गुरप्रीत ने शादी का झांसा देकर घर में काम करने वाली नाबालिग लड़की से की थी ज्यादती; डायरी में मिले अहम सबूत

अाईअारएस बिन्नी को भनक लगी तो लड़की से पूछताछ की, बातचीत का बनाया था वीडियो; सुसाइड नोट में भी किया था जिक्र

Danik Bhaskar | Sep 07, 2018, 06:12 AM IST
विन्नी का फाइल फोटो। पति गुरप् विन्नी का फाइल फोटो। पति गुरप्

जयपुर. बजाजनगर की एजी कॉलोनी ऑफिसर्स एन्क्लेव में आईआरएस बिन्नी शर्मा के सुसाइड मामले में कई जानकारियां सामने आई हैं। मृतका बिन्नी शर्मा के पिता की आेर से पुलिस को दी गई वीडियो रिकॉर्डिंग और पुलिस को बिन्नी के ऑफिस में मिली डायरी ने गुरुप्रीत की मुश्किल और बढ़ा दी हैं।

डायरी में लिखा है कि बिन्नी के घर में काम करने वाली 16 साल की किशोरी के साथ गुरप्रीत ने शादी का झांसा देकर ज्यादती की थी। बिन्नी को जब इसकी भनक लगी तो उसने किशोरी से इस संबंध में बात की। बिन्नी ने किशोरी के साथ बातचीत का 15 मिनट का वीडियो भी बनाया था। इसमें बिन्नी के सामने किशोरी, वालिया द्वारा जबरन संबंध बनाने की बात स्वीकार कर रही है। बिन्नी ने डायरी में भी किशोरी और गुरुप्रीत के संबंधों के बारे में सुसाइड से नोट लिखा था। अभी तक पीड़ित किशोरी से ना तो पुलिस ने संपर्क किया और ना ही पीड़िता ने थाने में कोई रिपोर्ट दर्ज कराई है। 6 अगस्त को आईआरएस बिन्नी शर्मा ने आईएएएस पति गुरप्रीत वालिया और सास से प्रताड़ित होकर सुसाइड कर लिया था। गुरप्रीत वालिया फरार हैं।

बिन्नी ने बैंक खाते बंद कराकर निजी खाता खुलवाया और भाई को नॉमिनी बनाया : आरोपी पति गुरप्रीत वालिया को पहले से शक था कि बिन्नी उसकी हरकतों से परेशान होकर सुसाइड कर सकती है। क्योंकि बिन्नी ने सुसाइड का कई दफा प्रयास किया था। लेकिन दोनों बेटों के कारण वह सुसाइड नहीं करती थी। ऐसे में गुरप्रीत ने खुद के और बिन्नी के ज्वॉइंट बैंक खाते को बंद करा दिया था। इसके बाद गुरुप्रीत ने खुद का और बिन्नी का अलग-अलग खाता खुलवाया था। गुरुप्रीत ने खुद का नॉमिनी अपने भाई को बनाया था। जबकि बिन्नी का नॉमिनी खुद को बनाया था। खाता खुलवाने के बाद गुरप्रीत ने बिन्नी के खाते से करीब 20 लाख रुपए भी निकाल लिए थे।

एमएमएस से जानी अपने पति की असलियत : मृतका बिन्नी के पिता का आरोप है कि बिन्नी पहले गुरुप्रीत का पक्ष लेती थी। वालिया पर एक उसकी महिला सहकर्मी अधिकारी ने यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया था। तब बिन्नी अपने पति वालिया के पक्ष में थी। जब महिला अधिकारी को बिन्नी द्वारा पक्ष लेने की भनक लगी तो फिर उसने गुरुप्रीत द्वारा ज्यादती का एमएमएस बना लिया। इसके बाद उस एमएमएस को गुरुप्रीत से पीड़ित महिला अधिकारी ने बिन्नी को भेज दिया था। तब बिन्नी के सामने गुरुप्रीत का असली चेहरा सामने आया था।

डायरी में काफी कुछ लिखा है : डायरी में बिन्नी ने पति के लिए काफी कुछ लिख रखा है। अगर बिन्नी के घर पर काम करने वाली नाबालिग थी तो उससे संपर्क करके उसके परिजनों को बुलाएंगे और रिपोर्ट लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। -गौरव यादव, डीसीपी ईस्ट, जयपुर कमिश्नरेट