--Advertisement--

आईआरएस बिन्नी के पिता ने लगाए आरोप, पुलिस को दिए फुटेज; कहा- मारपीट और गाली-गलौज करता था आईएएएस गुरुप्रीत

तीन दिन तक अाईएएएस पति नहीं आया तो परिजनों ने बजाजनगर थाने में दर्ज कराया केस, उसे पकड़ने पुलिस टीम चंडीगढ़ रवाना

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 06:36 AM IST
तीन दिन बाद गुरुवार को बजाजनगर तीन दिन बाद गुरुवार को बजाजनगर

  • 3 दिन तक अाईएएस पति नहीं आया तो परिजनों ने दर्ज कराया केस
  • आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम चंडीगढ़ रवाना

जयपुर. बजाजनगर महालेखाकार कॉलोनी में रहने वाली आईआरएस अफसर बिन्नी शर्मा द्वारा पति और सास से प्रताड़ित होकर सुसाइड करने के मामले में आखिरकार तीन दिन बाद गुरुवार को बजाजनगर थाना पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया।

मृतका बिन्नी शर्मा के पिता आदर्शनगर अजमेर निवासी चन्द्र माेहन शर्मा ने इस संबंध में आरोपी गुरुप्रीत वालिया और उसकी मां के खिलाफ रिपोर्ट दी है और पुलिस को सीसीटीवी कैमरे के फुटेज सबूत के तौर पर दिए हैं। जिसमें गुरुप्रीत वालिया द्वारा बिन्नी और दोनों बेटो के साथ मारपीट और गाली-गलौच करने की रिकॉर्डिंग है। चन्द्र मोहन का आरोप है कि अक्टूबर 2010 में बिन्नी की गुरुप्रीत से शादी हुई थी। शादी के बाद गुरुप्रीत की मां का बिन्नी के प्रति व्यवहार बदल गया और उसको प्रताड़ित करने लगी। इसके बाद पति गुरुप्रीत भी उसके साथ मारपीट व गाली-गलौच करने लगा। गुरुप्रीत, चन्द्र मोहन के साथ भी गाली-गलौच करता था और दोनों बेटों के साथ मारपीट करता था। इससे मानसिक प्रताड़ना से परेशान होकर बिन्नी ने सुसाइड किया है। पड़ताल में सामने आया कि अगर गुरुप्रीत घटना के बाद जयपुर आ जाता तो परिजन मुकदमा दर्ज नहीं कराते। तीन दिन बाद भी जब गुरुप्रीत नहीं आया तो काफी इंतजार के बाद पिता थाने पर पहुंचे और मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने गुरुप्रीत से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उसका फोन बंद आ रहा है। आईएएस गुरुप्रीत को पकड़ने पुलिस टीम चंडीगढ़ रवाना। गौरतलब है कि सोमवार देर रात को बिन्नी शर्मा ने सुसाइड किया था।

यूएसए वीजा बना हुआ है, लुकआउट नोटिस जारी: आरोपी गुरुप्रीत का यूएसए का वीजा बना हुआ है। इस संबंध में मृतका बिन्नी के परिजनों को आरोपी के देश छोड़कर जाने की बात कहीं तो पुलिस ने लुक आउट नोटिस जारी करके सभी एयरपोर्ट पर सूचना दे दी। बिन्नी ने घर में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे थे। कैमरे लगाने का मकसद था कि उसके घर में एक नौकरानी ने चोरी कर ली थी। ऐसे में ऑफिस में रहकर वह घर में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखती थी। गुरुप्रीत की गिरफ्तारी के लिए एक टीम चंडीगढ़ भेजी गई है।

छह साल तक मुंबई में रहने के बाद जयपुर तबादला कराया था : पड़ताल में सामने आया कि गुरुप्रीत व बिन्नी दोनों पहले मुंबई में कार्यरत थे। दोनों बच्चों के साथ रहते थे। छह साल तक मुंबई में रहने के बाद गुरुप्रीत ने बिन्नी से दूर रहने के लिए जयपुर तबादला कर लिया था। मुंबई में रहने के दौरान गुरुप्रीत की संदिग्ध गतिविधियों की भनक बिन्नी को लग गई थी। ऐसे में दोनों के बीच में विवाद शुरू हो गए थे। जब विवाद बढ़ जाता था तो वह अपने ससुर को मानसिक रूप से प्रताड़ित करके मुंबई बुला लेता था।

X
तीन दिन बाद गुरुवार को बजाजनगरतीन दिन बाद गुरुवार को बजाजनगर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..