--Advertisement--

अपराध / जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा का पेपर और आंसर शीट लीक करने वाला आरोपी गिरफ्तार



Jail prahari recruitment examination paper rajasthan leak accused arrest
X
Jail prahari recruitment examination paper rajasthan leak accused arrest
  • राजस्थान एटीएस की टीम ने किया गिरफ्तार, आरोपी रिमांड पर
  • पुलिस की गिरफ्त में अब तक 13 आरोपी

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 09:58 PM IST

जयपुर. जेल प्रहरी ऑनलाइन भर्ती परीक्षा का पेपर और आंसर शीट लीक करने वाले एक और आरोपी को एटीएस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी आशीष बलवंत झुुुंझुनूं का रहने वाला है। एटीएस ने आरोपी को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। जहां से उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर भेज दिया। आरोपी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि उसको आंसर शीट काेचिंग सेंटर के संचालक ने 3 लाख रुपए में उपलब्ध कराई थी।

 

पेपर लीक प्रकरण से जुड़ा यह है पूरा मामला

  1. इस मामले में एटीएस पहले जितेन्द्र चौधरी, अजय यादव, सुरेश चौधरी, विकास, राजेश, जितेन्द्र राव व राजेन्द्र गुर्जर को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि एसओजी ने अलग कार्रवाई करके इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

     

  2. अब तक एसओजी व एटीएस जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने के मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि इस मामले में परीक्षा कराने वाली टीसीएस कंपनी का कर्मचारी फरार चल रहा है।

  3. उसकी पर्चा लीक करने में महत्वपूर्ण भूमिका है। एसओजी व एटीएस की टीमें उसकी तलाश कर रही है। गौरतलब है कि ऑनलाइन परीक्षा की जिम्मेदारी सरदार पटेल यूनिवर्सिटी ने टीसीएस कंपनी को दी थी।

  4. जेल प्रहरी परीक्षा का पहले चरण 20 और 21 अक्टूबर और दूसरा चरण 27 और 28 अक्टूबर का था। आरोपियों ने 28 अक्टूबर को पहली पारी का पर्चा लीक कर दिया था। इसके बाद यह मामला सामने आया था और एटीएस ने पड़ताल शुरु की।

  5. एटीएस व एसओजी ने पर्चा लीक करने वाले रैकेट का 29 अक्टूबर को खुलासा किया था और 9 जनों को गिरफ्तार किया था। पर्चा लीक होने के बाद जेल विभाग ने पहली पारी की परीक्षा को निरस्त कर दिया था।

     

    खबर: ओमप्रकाश शर्मा

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..