जयपुर एयरपोर्ट / कैबिनेट से निजीकरण पर मुहर नहीं; इधर मुंबई की बारिश ने रोकी उड़ान, 2 दिन में 9 फ्लाइट लेट, 1 रद्द



Jaipur Airport: Privatization from Cabinet not stamped
X
Jaipur Airport: Privatization from Cabinet not stamped

  • केंद्र सरकार ने अहमदाबाद, लखनऊ, मंगलूरू एयरपोर्ट को निजी हाथों में सौंपने की मंजूरी दी

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2019, 06:27 AM IST

जयपुर. केंद्र ने बुधवार को अहमदाबाद, लखनऊ और मंगलूरु एयरपोर्ट के निजीकरण को लेकर मंजूरी दे दी है। दूसरी तरफ जयपुर, गुवाहटी और त्रिवेंद्रम के लिए मंजूरी रोक ली है। कुछ महीने पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 6 एयरपोर्ट को निजी हाथों में देने का टेंडर निकाला था। इसमें अडानी एंटरप्राइजेज की बीड खुली थी। बुधवार को दिल्ली में हुई कैबिनेट ने तीन एयरपोर्ट को लीज की मंजूरी दे दी, जबकि जयपुर सहित तीन की मंजूरी रोक ली है। बताया जा रहा है कि इन एयरपोर्ट के भूमि अधिग्रहण का मामला सुलझने के बाद माह के अंत तक मंजूरी दी जा सकती है।

 
राज्य सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच जयपुर एयरपोर्ट को निजीकरण मामले में बातचीत के लिए गुरुवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी के चेयरमैन गुरुप्रसाद मोहपात्रा जयपुर पहुंच रहे हैं। वे इस मामले बारे में प्रदेश के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता से सचिवालय में एयरपोर्ट भूमि अधिग्रहण मामलों पर चर्चा करेंगे। इससे पहले वे जयपुर एयरपोर्ट का निरीक्षण भी करेंगे। वे कल दोपहर 12:55 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से जयपुर पहुंचेंगे। जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचते ही टर्मिनल बिल्डिंग, विस्तार निर्माण कार्य, एप्रन निर्माण सहित विभिन्न यात्री सुविधाओं का जायजा लेंगे। 


सीएस गुरुवार शाम 4:30 बजे सचिवालय में मुख्य सचिव के साथ बैठक में शामिल होंगे। मोहपात्रा राज्य सरकार के साथ चल रहे भूमि अधिग्रहण के मामलों पर चर्चा करेंगे। जयपुर एयरपोर्ट के टैक्सी ट्रैक निर्माण के लिए अभी 4 एकड़ अतिरिक्त भूमि की दरकार है। जयपुर के अलावा प्रदेश के दूसरे एयरपोर्ट्स से जुड़े भूमि अधिग्रहण के मामलों पर भी चर्चा करेंगे। वे कल शाम 8:20 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट से वापस दिल्ली रवाना होंगे।

 

मुंबई की बारिश ने रोकी जयपुर की उड़ान

मुंबई में हो रही भारी बारिश और विमान हादसे का असर बुधवार को भी जयपुर एयरपोर्ट पर जारी रहा। दो दिन में 9 फ्लाइट लेट हो चुकी हैं और एक रद्द हुई है। बुधवार को इंडिगो ने मुंबई-जयपुर फ्लाइट अचानक रद्द कर दी। यह फ्लाइट मुंबई से सुबह 6:55 बजे जयपुर पहुंचती है। एयरलाइन ने यात्रियों को फ्लाइट रद्द के पीछे विमान की अनुपलब्धता होना बताया। जिसके चलते जयपुर आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इंडिगो की जयपुर से मुंबई जाने वाली फ्लाइट ने 1.20 घंटे की देरी से सुबह 6:30 बजे जयपुर से उड़ान भरी। इंडिगो की जयपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 2.55 घंटे की देरी से सुबह 8:55 बजे, जयपुर-अहमदाबाद की फ्लाइट 2 घंटे की देरी से सुबह 9:55 बजे अहमदाबाद के लिए रवाना हो सकी। वहीं स्पाइस जेट की फ्लाइट छह घंटे देरी से दोपहर 1:25 बजे जयपुर पहुंची।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना