सिटी प्राइड / जयपुर के डिजाइनर हिम्मत सिंह बनाएंगे ‘बक्स ऑफ अमेरिका’ का कॉस्ट्यूम



Jaipur designer Himmat Singh will make costume for Hollywood movie
X
Jaipur designer Himmat Singh will make costume for Hollywood movie

  • हॉलीवुड मूवी के लिए 17 से ज्यादा ड्रेस तैयार की, करीब 2000 से ज्यादा कॉस्ट्यूम डिजाइन करेंगे
  • अफ्रीका से आए निमंत्रण पर युगांडा के किंग के लिए भी कलेक्शन तैयार कर चुके हैं हिम्मत सिंह

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 01:34 AM IST

जयपुर. सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर हॉलीवुड मूवी के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन करेंगे, जो अमेरिकी सोलजर्स पर बेस्ड होगी। इसके लिए हिम्मत सिंह को चुना गया है, जो हॉलीवुड मूवी ‘बक्स ऑफ अमेरिका’ के कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं। मूवी के लिए उन्होंने 17 से ज्यादा ड्रेस तैयार भी कर दी हैं और उन्हें करीब 2000 से ज्यादा कॉस्ट्यूम डिजाइन करने होंगे।

 

इस काम के लिए मूवी डायरेक्टर डॉ. मुन्नी आयरन ने सिंह को पिछले दिनों अमेरिका में सलेक्ट किया, जहां वे वाशिंगटन डीसी में एक शो करने गए थे। वहां दोनों की मुलाकात हुई और मूवी के बारे में पता चला। हालांकि अमेरिका के डिजाइनर्स ने मूवी के ड्रेस डिजाइनर बनने के लिए प्रयास किए, लेकिन सफलता जयपुर के सिंह को मिली। उन्होंने इस काम के लिए करीब 6 महीने अमेरिका और इंडिया में रिसर्च की।

 

फैब्रिक में एक्सपेरिमेंट्स से मिली सफलता
उन्होंने बताया कि मूवी का फर्स्ट लुक आ चुका है और 2020 में मुख्य शूटिंग शुरू होगी। ड्रेस डिजाइन करने के लिए 6 महीने का समय मिला है। हमने फैब्रिक में एक्सपेरिमेंट्स किए हैं, जिससे ये मूवी अन्य डिजाइनर्स की जगह हमें मिली। ये एक पीरियड फिल्म है, जिसके लिए यूएसए के म्यूजियम की विजिट की और और वहां से बुक्स लाकर पढ़ी। इससे कपड़ों के फैब्रिक और डिजाइन आदि की नॉलेज हुई।

 

मूवी के अलावा निजी उपयोग के लिए डायरेक्टर और स्टार कास्ट को राजस्थानी बंद गला सूट तैयार करके दिया है। उन्होंने बताया, संभवत: इंडिया से हॉलीवुड के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइनर बनने का यह पहला मौका है। इससे पहले पिछले दिनों अफ्रीका के युगांडा के किंग के आमंत्रण पर उनके लिए कलेक्शन तैयार किया था और वहां स्पेशल गेस्ट के रूप में विजिट की थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना