राजस्थान में कोरोना के 37 मामले / 24 घंटे में पांच पॉजिटिव केस आए, इनमें भीलवाड़ा में चार और जोधपुर का एक

घर में आइसोलेट लोगों से पूछताछ करते डॉक्टर। घर में आइसोलेट लोगों से पूछताछ करते डॉक्टर।
X
घर में आइसोलेट लोगों से पूछताछ करते डॉक्टर।घर में आइसोलेट लोगों से पूछताछ करते डॉक्टर।

  • भीलवाड़ा में अब तक संक्रमण के 17 मामले आ चुके हैं, बुधवार को जो चार मामले सामने आए हैं वह भी संक्रमित डॉक्टर से जुड़े हैं
  • वहीं, जोधपुर में जो युवक संक्रमित मिला है वह पहले ही संक्रमित मिले युवक के रिश्तेदार हैं

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 07:41 PM IST

जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। बुधवार को संक्रमण के पांच नए केस सामने आए। इनमें चार भीलवाड़ा के हैं और एक जोधुपर का है। अब कुल मिलाकर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 37 तक पहुंच गई है। भीलवाड़ा में जो चार संक्रमित मिले हैं वह सभी संक्रमित पाए गए डॉक्टर से जुड़े हुए थे। दो संक्रमित हॉस्पिटल का स्टॉफ है जबकि अन्य दो संक्रमितों में मरीज हैं, जो कि हॉस्पिटल गए थे।

भीलवाड़ा में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 17 मामले मिले हैं। जयपुर में 8, झुंझुनूं में 4, जोधपुर में 4, प्रतापगढ़ में 2 और पाली व सीकर में एक-एक संक्रमित मिला है। भीलवाड़ा में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस लोगों को बाहर नहीं निकलने की सख्त मनाही है। भीलवाड़ा में प्रशासन लोगों के घरों तक जरूरी सामान पहुंचा रहा है। वहीं, प्रदेश को पूरी तरह से लॉकडाउन है। 

जोधपुर में संक्रमित मिला युवक, संक्रमित का रिश्तेदार

जोधपुर के दोनों संक्रमित एक दिन पहले पॉजिटिव पाए गए युवक के रिश्तेदार हैं। राज्य सरकार ने लॉकडाउन में गरीब परिवारों के लिए 2 हजार करोड़ रुपए का पैकेज जारी किया है। इसमें 1.41 करोड़ परिवारों को एक हजार रुपए की सहायता दी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री राहत कोष में अब तक 23 करोड़ रुपए एकत्रित हो चुके हैं।

जयपुर एयरपोर्ट बंद, 14 अप्रैल तक 57 उड़ानें रद्‌द

जयपुर सहित देशभर में मंगलवार रात 12 बजे से सभी हवाई सेवाएं 14 अप्रैल तक बंद कर दी गईं। अब जयपुर से संचालित होने वाली सभी 57 फ्लाइट्स रद्द रहेंगी। अन्य शहराें से वाया जयपुर वाली 25 फ्लाइट्स भी नहीं अाएंगी। अब एयरपाेर्ट से इंडिगो की जयपुर-दिल्ली फ्लाइट, दिल्ली-जयपुर फ्लाइट, कोलकाता-जयपुर फ्लाइट, स्पाइसजेट की जयपुर-देहरादून फ्लाइट, हैदराबाद-जयपुर फ्लाइट, मुंबई-जयपुरफ्लाइट, जयपुर-उदयपुर फ्लाइट, अहमदाबाद-जयपुर फ्लाइट, गो एयर की मुंबई-जयपुर फ्लाइट, अहमदाबाद-जयपुर फ्लाइट, बेंगलूरु-जयपुर-बेंगलुरु फ्लाइट, हैदराबाद-जयपुर फ्लाइट सहित अन्य फ्लाइटें रद्द रहेंगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना