पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जयपुर, बूंदी में बरसे बादल तो रावतसर में ओले गिरे, अलवर में जिंदोली की घाटी की सुरंग के ऊपर का पहाड़ ढहा

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरसत से अलवर में जिंदोली की घाटी की सुरंग के ऊपर का पहाड़ ढह गया।
  • जयपुर जिले में हुई बारिश से सरसों को नुकसान, लेकिन गेहूं, जौ, तारामीरा की फसल को फायदा
  • गुरुवार को जयपुर, दौसा, कोटा, बूंदी सहित 19 जिलों में बरसात और ओलावृष्टि की चेतावनी

जयपुर। प्रदेश में बुधवार सुबह जयपुर, बूंदी और हनुमानगढ़ सहित कुछ स्थानों पर बारिश हुई। बूंदी जिले के नैनवां में सुबह आधा घंटे बारिश हुई। जयपुर जिले के विराटनगर, आमेर, शाहपुरा सहित कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं, दोपहर में हनुमानगढ़ के रावतसर में करीब दस मिनट तक चने के आकार के ओले गिरे। जिले में शहर सहित कई स्थानों पर बुधवार दोपहर जमकर बरसात हुई। बरसात से अलवर बहरोड मार्ग स्थित जिंदोली की घाटी की सुरंग के ऊपर का पहाड़ बरसात से ढह गया। इससे बड़ी संख्या में पत्थरों का ढेर सड़क पर लग गया।


जयपुर में कटकर खलिहानों में रखी सरसों भीग गई। हालांकि यह बारिश गेहूं, जौ, तारामीरा की फसल के लिए फायदेमंद है, लेकिन अगर ओले गिरे तो फसलों को नुकसान हो सकता है। रावतसर में सरसों की फसल ओलों की मार से खराब हो गई। तीन दिन पहले हुई ओलावृष्टि से धौलपुर में खेतों में तैयार फसलों को नुकसान पहुंचा था। 

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में पांच मार्च को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, टोंक, सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर, झुंझुनूं, अलवर, सीकर, भरतपुर, जयपुर, दौसा, कोटा, बूंदी और बारां तथा पश्चिमी राजस्थान के नागौर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में बादल गरजने व ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। यहां 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

जिंदोली घाटी की सुरंग का पहाड़ ढहा
अलवर जिले में शहर सहित कई स्थानों पर बुधवार दोपहर जमकर बरसात हुई। बरसात से अलवर बहरोड मार्ग स्थित जिंदोली की घाटी की सुरंग के ऊपर का पहाड़ बरसात से ढह गया। इससे बड़ी संख्या में पत्थरों का ढेर सड़क पर लग गया। इस कारण सुरंग के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई।


घटना की सूचना पर ततारपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और वाहनों को एक तरफ करवाया। घटना के दौरान किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं मिली। जानकारी के अनुसार सुरंग के मुख्य द्वार अलवर क्षेत्र में घुसने वाली तरफ ऊपर से पहाड़ टूटकर सड़क पर गिर गया। जिसके चलते यातायात प्रभावित रहा। वही आपदा राहत टीम के नहीं पहुंचने पर यात्री परेशान रहे। इस दौरान अपना वाहन निकालने के लिए वाहन चालकों व यात्रियों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।
 

बीती रात कहां कितना रहा तापमान

अजमेर18.0
भीलवाड़ा15.5
वनस्थली15.2
जयपुर18.8
पिलानी16.1
सीकर15.5
कोटा17.3
स. माधोपुर18.0
बूंदी17.0
चित्तौड़गढ़16.5
डबोक14.5
बाड़मेर20.7
एरिन रोड14.8
जैसलमेर17.0
जोधपुर सिटी17.3
माउंटआबू9.0
फलौदी19.0
बीकानेर17.5
चूरू15.3
गंगानगर14.0


इनपुट : अश्विनी शर्मा, मुकेश प्रजापतए दिनेश नैण, मनीष बावलि
या 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें