जलदाय विभाग / पेयजल स्कीम का काम करने के बावजूद कांट्रेक्टर्स को नहीं हो रहा 100 करोड़ का भुगतान

Jaipur Water Supply Department Payment Dues Over Drinking Water Scheme
X
Jaipur Water Supply Department Payment Dues Over Drinking Water Scheme

  • डिफेक्ट लायबिलिटी पीरियड के शर्तें समान करने सहित कई मांगों को लेकर चीफ इंजीनियरों को दिया ज्ञापन

दैनिक भास्कर

Mar 04, 2020, 05:15 PM IST

जयपुर। जलदाय विभाग में सरकार की ओर से बजट नहीं मिलने के कारण पेयजल स्कीम का काम करने वाले कांट्रेक्टर्स को तीन महीने में पूरा भुगतान नहीं हो रहा है। विभाग में करीब 100 करोड़ के बिल अटके हुए है। इससे ठेकेदार पेयजल स्कीम व प्रोजेक्ट का काम भी समय पर नहीं कर पा रहे हैं।

ऑल राजस्थान पीएचईडी कॉन्ट्रेक्टर यूनियन ने बुधवार को पांच सूत्रीय मांग पत्र को लेकर चीफ इंजीनियर सीएम चौहान को ज्ञापन दिया। ठेकेदारों ने होली के त्यौहार से पहले भुगतान नहीं होने पर काम बंद करने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि होली के त्यौहार पर भी ठेकेदार मजदूरों व कर्मचारियों को पेमेंट नहीं कर पा रहे है। ऐसे में मजदूर व कर्मचारियों ने काम करने से इनकार कर दिया है।

इन मांगों को लेकर दिया ज्ञापन
 

ऑल राजस्थान पीएचईडी कॉन्ट्रेक्टर यूनियन के अध्यक्ष सतीश दाधीच ने बताया कि चीफ इंजीनियर को डिफेक्ट लायबिलिटी पीरियड के शर्तें समान करने, सिक्यूरिटी डिपोजिट राशि का समय पर पेमेंट करने, कांट्रेक्टर्स को पेयजल स्कीम के कार्यों का समय पर भुगतान कराने, टेंडर में स्टांप ड्यूटी व स्टांप पर शपथ पत्र नहीं लेने व सभी ठेकेदारों को पहचान पत्र जारी करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

न्यूज व फोटो : श्याम राज शर्मा
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना