पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कैटरिंग का काम करने आए कश्मीरी युवक की साथी के साथ झगड़े में मौत, कुपवाड़ा में हुआ विरोध प्रदर्शन

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसएमएस अस्पताल में मुर्दाघर के बाहर बासित की मौत पर प्रदर्शन करते साथी युवक
  • कश्मीर के कुपवाड़ा का निवासी था मृतक, साथी ने केस दर्ज करवाया, आरोपी गिरफ्तार
  • शुक्रवार को युवक की मौत के खिलाफ कश्मीर के कुपवाड़ा के कुछ हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुआ

जयपुर. शहर के हरमाड़ा इलाके में साथी के साथ झगड़े में गंभीर घायल कश्मीरी युवक की गुरुवार देर रात मौत हो गई। वह पिछले तीन दिन से एसएमएस अस्पताल में भर्ती था। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। इसके बाद परिजन शव को लेकर बारामुला के लिए लेकर रवाना हो गए। वहीं युवक की मौत के खिलाफ कश्मीर के कुपवाड़ा के कुछ हिस्सों में प्रदर्शन हुआ। वहां कुनैन और आसपास के इलाकों में दुकानें और परिवहन बंद रहा।

जयपुर में रहकर कैटरिंग का काम करता था युवक
पुलिस ने बताया कि मृतक बासित उर्फ गुलाम मोहिदीन खान (17) कश्मीर में गांव कुनन, जिला कुपवाड़ा का रहने वाला था। वह पिछले कुछ समय से जयपुर में कैटरिंग का काम करता था। वह 4 फरवरी को हरमाड़ा के अनंथम मैरिज गार्डन में काम करने गया था। वहां समारोह खत्म होने के बाद कैटरिंग स्टॉफ ने खाना खाया। इसके बाद देर रात डेढ़ बजे काम पूरा कर घर लौटने के लिए पार्किंग में खड़ी मैजिक पिकअप के पास पहुंचे। वहां गाड़ी में बैठने की बात को लेकर बासित और दिल्ली के रहने वाले कैटरिंग कर्मचारी आदित्य (24) के बीच कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों के बीच मारपीट हुई। इसमें आदित्य ने बासित के सिर में मुक्के मारे। इस दौरान वहां मौजूद अन्य साथियों ने उन्हें छुड़ा दिया।

सिर में मुक्का मारने से तबियत बिगड़ने की आशंका
थानाप्रभारी रमेश सैनी के मुताबिक, मारपीट के बाद बासित और अन्य युवक अपने-अपने घर पहुंच गए। बासित के साथियों का कहना है कि देर रात उसकी तबियत बिगड़ गई। उसे उल्टियां होने लगी। तब उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां सीटी स्कैन जांच में बासित के सिर में गहरी चोट होने की जानकारी मिली। डॉक्टरों ने उसे भर्ती कर लिया। वहां सर्जरी हुई। लेकिन गुरुवार देर रात उसकी हालत बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया। यह मामला हरमाड़ा थाना पुलिस तक पहुंचा। तब इस संबंध में मृतक बासित का साथी बारामूला, जम्मू कश्मीर निवासी सूफुयां ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

जानलेवा हमले का केस दर्ज हुआ था, अब हत्या के केस की धाराएं जोड़ी जाएंगी
तब पुलिस ने बासित से मारपीट करने वाले आदित्य के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद आदित्य को गिरफ्तार कर लिया गया था। अब मुकदमे में हत्या की धारा 302 जोड़ी जाएगी। वहीं, बासित के साथियों का कहना है कि घटना के बाद से आरोपी आदित्य के साथी उन्हें धमकियां दे रहे हैं और मुकदमा वापस लेने का दबाव डाल रहे हैं।

फोटो एवं रिपोर्ट: उदय चौधरी

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें