पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

1000 रु. को लेकर वृद्धा का गला रेता, दोनों पैर काटकर चांदी के कड़े निकाले, पड़ोसी दंपती गिरफ्तार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जमवारामगढ़. जमवारामगढ़ के पालड़ी कला गांव में एक हजार रुपए के लेनदेन को लेकर वृद्धा की गला रेतकर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पड़ोसी नीरू देवी ने वृद्धा नानगी मीणा (81) की पहले हत्या की, फिर के चांदी के कड़े निकालने के लिए उसके दोनों पैर तक काटे। फिर इन अंगों को शव के पास थाली में रखकर जयपुर चली गई। पुलिस ने पालड़ी कला निवासी श्रीनारायण की रिपोर्ट पर नीरू को गिरफ्तार किया। उसके पति दंपती मांगीलाल प्रजापति से भी पूछताछ जारी है। नानगी देवी शनिवार दोपहर से लापता थी। 


पुलिस के अनुसार श्रीनारायण सोमवार सुबह वह पड़ोस के गांव गोठकी पट्टी निवासी मांगीलाल के घर गया था। यहां दुर्गंध आने पर वह दो युवकों के साथ कमरे में गया, लेकिन ताला लगा लगा हुआ था। पुलिस को बुलाकर ताला तोड़ा गया तो वहां से उसकी मां नानगी का शव बरामद किया गया। वृद्धा के दोनों पैरों को काटकर शव के पास थाली में रखा गया था। इसके बाद पुलिस ने मांगीलाल और उसकी पत्नी नीरू देवी को वृद्धा की हत्या व सवा किलो चांदी के कड़े लूटने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

 

पुलिस पूछताछ में आरोपी महिला ने बताया कि लेनदेन को लेकर उसने वृद्धा की हत्या की। वृद्धा ने उससे एक हजार रुपए उधार ले रखे थे। 29 जून को नीरू वृद्धा से पैसे लेने गई थी, लेकिन दोनों में कहासुनी हो गई। इसके बाद नीरू ने डंडे से नानगी के सिर पर वार कर दिया। इससे नानगी की मौत हो गई। लाश छिपाने के लिए उसने छोटे-छोटे टुकड़े करने की सोची। इसके बद उसने पैर काट दिए। उसने गला काटने का भी प्रयास किया, लेकिन घबरा गई। इसके बाद वह शव को कमरे में बंद कर जयपुर स्थित पीहर चली गई। पुलिस ने घटनास्थल से गंडासा भी बरामद किया है। हालांकि आरोपी महिला ने कड़ों की लूट स्वीकार नहीं की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें