पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोटा, पाली व सिरोही में बरसे मेघ, माउंट आबू में छाई धुंध

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
माउंट आबू में रविवार सुबह धुंध छाई रही।
  • बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद में ऑरेंज चेतावनी
  • पश्चिमी राजस्थान के चूरू व नागौर में भी भारी बारिश की चेतावनी
Advertisement
Advertisement

जयपुर। प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। कोटा, पाली व सिरोही जिलों में बारिश हुई। माउंटआबू में सुबह आठ बजे तक 17 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। कोटा में दोपहर बाद आई तेज बारिश से सड़कों पर पारी भर गया। वहीं पाली के बाली में नाना नदी में पानी की अच्छी आवक हुई। जलदाय विभाग के भंवर लाल पिंडेल ने बताया कि इससे जवाई बांध में रविवार सुबह जल स्तर 8.60 फीट हो गया। यह बांध इस मौसम में पूरा खाली हो गया था। पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में हल्की बरसात हुई। सबसे अधिक बारिश सीकर जिले में 53.0 मिमी हुई। बारिश से राज्य में तापमान में भी बढ़ोतरी नहीं हुई है। बीती रात सबसे अधिक तापमान गंगानगर में 28.3 डिग्री रहा। शनिवार को दिन में सबसे अधिक तापमान जैसलमेर में 38.9 डिग्री रहा। कहीं तापमान 40 को टच नहीं कर पाया।
 

माउंटआबू में छाई रही धुंध
 
माउंट आबू में पर्यटकों ने रविवार को मौसम का जमकर आनंद लिया। यहां सुबह आठ बजे तक 17 मिमी बारिश हुई। यहां धुंध सी छाई रही। इससे वाहन चालकों को दिन में लाइट ऑन कर वाहन चलाने पड़े। एक जून से अब तक 805 मिमी बारिश हो चुकी है। यहां बीती रात तापमान 18.0 डिग्री था।
 

यहां भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने अलवर में रविवार व सोमवार, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही तथा उदयपुर में पांच दिन रविवार से बुधवार तक, बारां, सवाईमाधोपुर व टोंक में सोमवार को, भीलवाड़ा में छह दिन यानी गुरुवार तक, सीकर व कोटा में केवल रविवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसमें बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद में बारिश की ऑरेंज चेतावनी है यानी यहां एहतियात बरतने को कहा गया है।
 
वहीं बारिश की इंतजार कर रहे पश्चिमी राजस्थान के लिए अच्छी खबर है। यहां बाड़मेर, जैसलमेर व जोधपुर में मंगलवार, चूरू व नागौर में रविवार, जालोर में मंगलवार से गुरुवार तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पिछले 24 घंटों में अजमेर में 1.0, वनस्थली में 5.4, जयपुर में 16.8, सीकर में 53.0, कोटा में 0.8, सवाईमाधोपुर में 1.5, चित्तौड़गढ़ में 16.0, डबोक में 12.9, बाड़मेर में 35.8, जोधपुर में 5.0, माउंटआबू में 17.0 बारिश रिकॉर्ड की गई।
 

इनपुट : रवि भारद्वाज, प्रकाश पालीवाल
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement