लैब असिस्टेंट्स / 1534 पदों पर होनी है भर्ती, गांवों-कस्बों में जांच कार्य प्रभावित, मरीज परेशान



डेमो पिक। डेमो पिक।
X
डेमो पिक।डेमो पिक।

  • सत्यापन करा लिया, वित्तीय स्वीकृति भी, फिर भी अटकी प्रयोगशाला सहायकों की भर्ती

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 03:12 PM IST

जयपुर (संदीप शर्मा)। भर्ती निकालने, दस्तावेज की सत्यापन कराने और वित्तीय स्वीकृति के बाद भी प्रदेश में प्रयोगशाला सहायकों की भर्ती नहीं हो पा रही है। नतीजतन प्रदेश के सभी सीएचसी, पीएचसी और मेडिकल कॉलेजों से जुड़े अस्पतालों में भी जांच काम प्रभावित हो रहे हैं या नियमों के मुताबिक नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में होने वाली जांच और रिपोर्ट से मरीजों का इलाज प्रभावित हो रहा है।

 

प्रदेश में प्रयोगशाला सहायकों की कमी हो देखते हुए वर्ष 2018 में 1534 पदों की भर्ती निकाली गई। सरकार ने इस भर्ती को करने के लिए प्रोविजन सूची भी जारी कर दी और करीब दस महीने पहले एमएनआईटी के जरिए दस्तावेज का सत्यापन करा लिया गया। इसके बावजूद सरकार अभी भर्ती नहीं कर पाई है जबकि पदों के लिए वित्तीय विभाग भी स्वीकृति दे चुका है।

 

अस्पताल ही नहीं भेज रहे सत्यापन

 

हालांकि विभाग ने भर्ती करने के लिए एक बार फिर सत्यापन करने का निर्णय किया और सभी सीएचसी और पीएचसी और मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध अस्पतालों से सूची मांगी लेकिन वह भी अस्पताल छह महीने में नहीं दे सके हैं। मामले में कांग्रेस विधायक गजराज खटाणा और विधायक अमित चाचाण ने भी चिकित्सा राज्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री को लिखा कि भर्ती की जाए। गौरतलब है कि ये भर्ती 2400 की ग्रेड पे पर होनी है जिससे सरकार पर वित्तीय भार भी नहीं पडे़गा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना