पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Labor Minister Tikaram Juli In Dhanka Society Meeting

धानका समाज के प्रमाण पत्र नहीं बनाने वाले अधिकारियों को किया जाएगा पाबंद- श्रम मंत्री टीकाराम जूली

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस दौरान समिति की ओर से शहर के मुख्य बाजारों में शोभा यात्रा निकाली गई

अलवर (मनीष बावलिया) . धानका समाज के प्रमाण पत्र नहीं बनाने वाले अधिकारियों को पाबंद किया जाएगा। अधिकारी किसी भी प्रमाण पत्र को बेवजह नहीं रोक सकते यह कहना है श्रम मंत्री टीकाराम जूली का। श्रम मंत्री धानका आदिवासी जनजाति उत्थान समिति की ओर से विश्व जनजाति दिवस पर शुक्रवार को भोलेनाथ की बगीची में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आम आदमी की सरकार है।
 
समाज जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने की समस्या के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री को भी मामले से अवगत कराया जाएगा। समाज को उनके अधिकार से वंचित होने नहीं दिया जाएगा। इस दौरान समिति की ओर से शहर के मुख्य बाजारों में शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा को जिला प्रमुख रेखा राजू यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शोभायात्रा में आदिवासी समाज की झांकियां वह बैंड बाजे के साथ बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे । संयोजक मातादीन धानका ने बताया कि शोभायात्रा के समापन के बाद बगीची में महासम्मेलन आयोजित हुआ जिसमें मुख्य अतिथि श्रम मंत्री टीकाराम जूली। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मुकेश धानका ने की।

जबकि विशिष्ट अतिथि शहर विधायक संजय शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष संजय नरूका, भाजपा नेता घनश्याम गुर्जर, कॉन्ग्रेस कार्यकारी जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा, उमरैण पूर्व प्रधान शिव लाल गुर्जर, अखिल भारतीय धानका आदिवासी समाज के संयोजक राजेन्द्र खर्रा, राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि बोस आदि थे। महासम्मेलन में जिला अध्यक्ष  ने अतिथियों के सामने समाज के जाति प्रमाण पत्र अधिकारियों की मनमानी की वजह से नहीं बनने की समस्या रखी। जिस पर शहर विधायक संजय शर्मा ने कहा कि समाज के हक की लड़ाई मैं आपके साथ मिलकर लडूंगा।
 
सरकार ने मांगे नहीं मानी तो मैं अलवर से समाज के लोगों के साथ जयपुर पैदल कुच करने को तैयार हूं। जगह स्थान समय समाज बताए सबसे आगे समाज के साथ मे चलूंगा और इस सरकार को हिला कर रख देंगे। सरकार के समाज अपना हक मांग रहा है। समाज की समस्या को मैं विधानसभा में भी उठाऊंगा। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए। समाज की प्रतिभाओं और भामाशाह का सम्मान किया गया व समापन पर समाज के लोगों द्वारा सामूहिक रूप से भोजन किया गया इस अवसर पर भारत तवर गोकुल ठेकेदार हरदयाल संतलाल कैलाश चंद राम नारायण रूप सिंह महेश जीवन अनिल नरेंद्र प्रवीण सहित समाज के अनेक लोग मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें