Home | Rajasthan | Jaipur | News | ट्रांसफार्मर रखने के नाम पर दो हजार की मांग रहे रिश्वत, ग्रामीणों का हंगामा

ट्रांसफार्मर रखने के नाम पर दो हजार की मांग रहे रिश्वत, ग्रामीणों का हंगामा

नीमला पंचायत के अटल सेवा केंद्र पर मंगलवार को सरपंच पूरणमल योगी की अध्यक्षता में न्याय आपके द्वार शिविर हुआ।...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 02, 2018, 02:10 AM IST

ट्रांसफार्मर रखने के नाम पर दो हजार की मांग रहे रिश्वत, ग्रामीणों का हंगामा
ट्रांसफार्मर रखने के नाम पर दो हजार की मांग रहे रिश्वत, ग्रामीणों का हंगामा
नीमला पंचायत के अटल सेवा केंद्र पर मंगलवार को सरपंच पूरणमल योगी की अध्यक्षता में न्याय आपके द्वार शिविर हुआ। इसमें नीमला एवं राम्यावाला पंचायत के कई गांवों के ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण हुआ। विधायक जगदीश नारायण मीना की मौजूदगी में हींगवाला निवासी किसान महादेव मीना सहित कई लोगों ने आरोप लगाया कि बिजली कर्मचारी एवं विभागीय अधिकारी खुले में दो हजार की रिश्वत लेकर ट्रासंफार्मर रख रहे है।

ग्रामीणों ने शिविर में हंगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीणों ने बिजली निगम पर कई तरह के आरोप लगाए। बाद में विधायक मीना ने गहरी नाराजगी जताते हुए सहायक अभियंता यू एस महावर को सात दिन में दो हजार रुपए वापस देने को कहा तब ग्रामीण शांत हुए। प्रधान रामजीलाल मीना ने कहा कि जब तक जनता में जागृति नहीं आएगी तब तक सभी सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल सकता है। शिविर में राजस्व विभाग के बंटवारा, नामांतरण, नकल सहित 173कार्यो का मौके पर निस्तारण किया गया। बिजली निगम ने एक बीपीएल के घरेलु कनेक्शन, 13 मीटर लगाने सहित अन्य कार्यो का निस्तारण किया गया।

ग्राम विकास अधिकारियों ने किया काली पट्‌टी बांधकर प्रदर्शन

शिविर में ग्राम विकास अधिकारियों की विभिन्न मांगों को सरकार द्वारा नहीं मानने पर ग्राम विकास अधिकारियों ने शिविर के दौरान काली पट्टी बांधकर सांकेतिक प्रदर्शन किया। शिविर में पंचायतीराज, कृषि विभाग, महिला बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, सामाजिक न्याय विभाग, चिकित्सा विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

आंधी. नीमला में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर में काली पट्‌टी बांधकर विरोध जताते ग्राम विकास अधिकारी।

शिविर में निबटाए राजस्व सम्बन्धी कार्य

अचरोल | कस्बे के अटल सेवा केंद्र में मंगलवार को आमेर एसडीएम बलदेव सिंह भोजक के निर्देशन में न्याय आपके द्वार कार्यक्रम हुआ। इसमें अनेक राजस्व सम्बन्धी मामले निपटाए गए। शिविर में जलदाय, बिजली,श्रम, कृषि और चिकित्सा समेत 15 विभागों ने सेवाएं दी। एसडीएम कोर्ट के पुराने 51 में से 31 राजस्व मुकदमों का मौके पर ही निपटाया किया। शिविर में सीमाज्ञान के 6,नामान्तरण के 8 और दुरुस्ती के 17 मामले, बिजली निगम ने 6 मीटर चेंज,1 बिल सम्बन्धी समस्या का मौके पर निराकरण करते हुए अचरोल कस्बे में सुबह 5 से 6 और 7 से 8 बजे तक पेयजल सप्लाई के दौरान बिजली सप्लाई बन्द रखने का निर्णय किया। सरपंच बीएस कटारिया, एसई बिजली बीएल जाट, सहायक अभियन्ता बीएस यादव, जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता जितेन्द्र कुमार, पूर्व जिला पार्षद ईश्वर सैनी, आमेर तहसीलदार सुमन चौधरी, पंचायत प्रसार अधिकारी ललित मोहन दीक्षित, कृषि अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी रामलाल गुर्जर सहित अनेक विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now