--Advertisement--

बामनवास में वयोवृद्ध पेंशनरों तथा भामाशाहों का सम्मान

बामनवास| राजस्थान पेंशनर समाज उप शाखा बामनवास की ओर से बुधवार को कस्बे के तहसील कार्यालय परिसर में वयोवृद्ध...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:05 AM IST
बामनवास में वयोवृद्ध पेंशनरों तथा भामाशाहों का सम्मान
बामनवास| राजस्थान पेंशनर समाज उप शाखा बामनवास की ओर से बुधवार को कस्बे के तहसील कार्यालय परिसर में वयोवृद्ध पेंशनर तथा भामाशाह सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि विधायक कुंजीलाल मीना ने सम्मान समारोह का दीप प्रज्जवलित कर शु़भारंभ किया। समारोह में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उम्रदराज सेवा निवृत सभी पेंशनर समाज की अमूल्य धरोहर है। उनके पास जीवन जीने की कला के साथ साथ अनेक तरह के अनुभव तथा हुनर है। उन्होंने सभी पेंशनरों को आगे आकर समाज सेवा में आगे आकर बढ़ चढ़कर भाग लेने की बात कही तथा अपने जीवन के अनुभव समाज के युवा वर्ग में साझा कर उन्हें आगे बढाने की बात कही। समारोह के दौरान पेंशनर समाज के जिलाध्यक्ष हाकिम सिंह चौहान ने संगठन को आगे बढाने के लिए अधिक से अधिक सदस्य बनाए जाने की बात कही। विकास अधिकारी घनश्याम मीना ने भी मंच से संबोधित करते हुए उन्हें समाज सेवा से जुडऩे की बात कही।

समारोह में तहसील बामनवास के 75 वर्ष से अधिक उम्रदराज 23 पेंशनरों को साफा बांधकर तथा महिला पेंशनरों को शाल ओढ़ाकर स्वागत किया वहीं संगठन के लिए सहयोग राशि प्रदान करने वाले 28 भामाशाहों का भी साफा बांधकर एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया।

नवीन भवन का फीता काटकर किया उद‌्घाटन

सम्मान समारोह से पूर्व विधायक कुंजीलाल मीना ने सुबह 10 बजे पेंशनर समाज के नवीन भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर तहसील अध्यक्ष हरिप्रसाद मीना ने उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि दूर दराज गांवों से यहां उपखंड मुख्यालय पर आने वाले पेंशनरों को अब भटकना नहीं पड़ेगा तथा अब वे यहां आकर कुछ देर विश्राम कर सकेंगे तथा अपनी समस्याओं को अवगत करवाकर समाधान करवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में यहां पुस्तकालय खोलने की भी व्यवस्था की जाएगी, जिससे पेंशनरों को विभिन्न पत्र पत्रिकाएं पढ़ने के लिए उपलब्ध रहेगी।

X
बामनवास में वयोवृद्ध पेंशनरों तथा भामाशाहों का सम्मान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..