--Advertisement--

बिजली पावर हाउस की मरम्मत के नाम पर उठा लिए 3 लाख रुपए

मरम्मत के अभाव में बुधवार को बौंली तहसील क्षेत्र के जस्टाना गांव में क्षेत्र की बिजली आपूर्ति करने वाली वीसीबी...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:25 AM IST
बिजली पावर हाउस की मरम्मत के नाम पर उठा लिए 3 लाख रुपए
मरम्मत के अभाव में बुधवार को बौंली तहसील क्षेत्र के जस्टाना गांव में क्षेत्र की बिजली आपूर्ति करने वाली वीसीबी में विस्फोट हो गया, जिसमें बिज़ली चालू करते समय वहां मौजूद कार्मिक बाल-बाल बच गया है। विभागिय कर्मचारियों के अनुसार हादसा वीसीबी की मरम्मत नहीं होने के कारण हुआ है।

यहां पर बिजली निगम द्वारा क्षेत्र की बिजली संसाधनों की मरम्मत करने के लिए टेंडर जारी किया था। ठेकेदार ने कार्य करने के बतौर 3.50 लाख की राशि का भुगतान भी उठा लिया। करीब एक महीना गुजर जाने के बाद भी मलारना चौड़ 33केवी जीएसएस पर मौजूद बिजली संसाधनों सहित अन्य जगहों के बिजली संसाधनों की मरम्मत नहीं की गई। मरम्मत के अभाव में बुधवार को यहां से जस्टाना क्षेत्र की बिजली आपूर्ति करने वाली वीसीबी में विस्फोट हो गया, जिसमें बिज़ली चालू करते समय वहां मौजूद कार्मिक रामावतार सैनी बाल-बाल बचा है। तकनीकी विशेषज्ञों से जानकारी करने पर पता चला कि यह हादसा वीसीबी की मरम्मत नहीं होने के कारण हुआ है।

अधिकारी सुनने को तैयार नहीं : ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली संबंधी समस्या के बारे में जब अधिकारियों से संपर्क किया जाता है तो उनका फोन या तो बंद आता है या फिर कवरेज क्षेत्र से बाहर बताता है। ऐसे में ग्रामीण आखिर अपनी समस्याएं बताएं भी तो किसे। क्षेत्र में जब बड़ा हादसा हो जाता है तब ग्रामीण बिजली निगम के अभियंताओं को बिजली सप्लाई बंद करवाने तक की सूचना नहीं दे पाते हैं।

मलारना चौड़ स्थित बिजली आपूर्ति बाधित होने सहित बिजली सप्लाई करने वाले वीसीबी में विस्फोट करने की जानकारी लेने के लिए जब निगम के बौंली सहायक अभियंता हरकेश मीना से कई बार संपर्क साधा गया, लेकिन उनका फोन कवर क्षेत्र से बाहर बता रहा था।

मलारना चौड़. कस्बे के 33केवी जीएसएस में बने वीसीबी में मरम्मत के अभाव में हुए विस्फोट के बाद उठाता धुआं।

X
बिजली पावर हाउस की मरम्मत के नाम पर उठा लिए 3 लाख रुपए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..