• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Jaipur News
  • News
  • पटवारी-डॉक्टर-बाबू नहीं दे सके सही जवाब, सरपंच-सचिव के बयानों में भी विरोधाभास
--Advertisement--

पटवारी-डॉक्टर-बाबू नहीं दे सके सही जवाब, सरपंच-सचिव के बयानों में भी विरोधाभास

दूदू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत रसीली के अटल सेवा केंद्र पर बुधवार को न्याय आपके द्वार शिविर में खूब हंगामा हुआ।...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:45 AM IST
पटवारी-डॉक्टर-बाबू नहीं दे सके सही जवाब, सरपंच-सचिव के बयानों में भी विरोधाभास
दूदू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत रसीली के अटल सेवा केंद्र पर बुधवार को न्याय आपके द्वार शिविर में खूब हंगामा हुआ। शिविर में पहुंचे कलेक्टर ने जब पटवारी, बाबू व वेटेनरी डॉक्टरों से सवाल पूछे तो वे जवाब नहीं दे सके। काम को लेकर भी लोग आपस में भिड़ते रहे। सरंपच व सचिव के बयानों में भी विरोधाभास सामने आया। शिविर की अध्यक्षता दूदू एसडीएम त्रिलोकचंद मीना की।

इस मौके पर मौजमाबाद तहसीलदार अमीलाल यादव, बीडीओ राजेश्वरी यादव की मौजूदगी राजस्व, पेंशन, स्वास्थ्य, श्रम, आयुर्वेद, बिजली, कृषि सहित 15 विभागों द्वारा आमजन की समस्याओं को निस्तारण किया गया। दोपहर 1:15 बजे जयपुर कलेक्टर सिद्वार्थ महाजन ने शिविर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। यहां अव्यवस्थाएं मिलने पर महाजन ने दूदू एसडीएम त्रिलोकचंद मीना के प्रति नाराजगी जताते हुए व्यवस्था सुधारने के लिए निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान श्रम, बिजली, राजस्व विभाग के कार्मिकों से कार्य की प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी गई। इसमें खानापूर्ति मिलने से कलेक्टर महाजन नाराज हो गए। इसके बाद बिजली कार्मिकों को लताड़ लगाई तो विभागों के अधिकारी और कर्मचारी बगले झांकने लगे। रसीली शिविर के दौरान दोपहर बाद दूदू विधायक डॉ. प्रेमचंद बैरवा भी पहुंचे और ग्रामीणों का दुख -दर्द सुनते हुए अधिकारियों को समस्या निस्तारण करने के निर्देश दिए।

शिविर में 15 विभागों के अफसर-बाबू शामिल थे, परफॉर्मेंस सुधारने के निर्देश

मौजमाबाद. न्याय आपके द्वार शिविर के दौरान रसीली में हल्का पटवारी के प्रति नाराजगी जताते जिला कलेक्टर।

सरपंच ने बताए खाते में 5 लाख, सचिव ने कहा- 42 लाख रुपए

वित्तीय स्वीकृतियों को लेकर जयपुर कलेक्टर ने जब सरपंच राजेन्द्र चौधरी से प्रोग्रेस रिपोर्ट मांगी, तो सरपंच ने पांच लाख रुपए बैलेंस होने की बात कही, लेकिन सचिव को पूछा गया तो 42 लाख रुपए बैंलेंस बताया। दोनों के बताई रकम में विरोधाभास होने पर कलेक्टर ने सरपंच चौधरी को पूछ ही लिया कि सरपंच जी आपको अगली बार चुनाव जीतना है या नहीं। इसके बाद सरपंच भी एकबारगी तो सोचने लगे, लेकिन कुछ देर बात बोल पड़े कि चुनाव तो लड़ सकते है।

पशुओं में टीकाकरण पर डॉक्टर फाइलें खंगालने लगे, पटवारी ने नहीं बताई गिरदावरी रिपोर्ट

कलेक्टर महाजन ने पशुपालन विभाग के डॉ. सायर यादव से क्षेत्र के पशुओं के टीकाकरण सहित अन्य जानकारी मांगी, तो डॉ. यादव फाइलें खंगालते नजर आए। महाजन ने यादव से नाराजगी जताई और आगामी कैंपों में लापरवाही नहीं बरतने के लिए पाबंद किया। राजस्व विभाग के हल्का पटवारी रंगबिहारी माली द्वारा गिरदावरी सहित किसानों के जरूरी कार्य समय पर करने की शिकायतों को लेकर एसडीएम को कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया।

युवा मोर्चा अध्यक्ष और सरपंच उलझे सरपंच राजेन्द्र चौधरी एवं भाजयुमो दूदू दक्षिण अध्यक्ष रामरतन नासणा विकास कार्यों में अनियमितता को लेकर आपस में उलझ गए। विकास कार्यों को लेकर कलेक्टर महाजन की मौजूदगी में दोनों में कुछ देर तक नोकझोंक चलती रही। इसके बाद बीडीओ राजेश्वरी यादव ने ग्राम पंचायत की केश बुक व रजिस्टर चेक करवाने की बात के बाद दोनों शांत हुए।

पानी का मुद्दा छाया, लोगों ने की टैंकरों की डिमांड

जयपुर कलेक्टर के रसीली पहुंचने पर कांग्रेस के त्रिलोक सिंह एवं एडवोकेट रामजीलाल शर्मा ने पेयजल किल्लत को लेकर अवगत करवाया तथा टैंकर व्यवस्था चालू करवाने की मांग की। चौधरी ने चेतावनी दी कि क्षेत्र में पानी व्यवस्था नहीं हुई तो धरना प्रदर्शन करेंगे।

X
पटवारी-डॉक्टर-बाबू नहीं दे सके सही जवाब, सरपंच-सचिव के बयानों में भी विरोधाभास
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..