• Home
  • Rajasthan News
  • Jaipur News
  • News
  • मेंटीनेंस की खुली पोल : रोज कटौती, दिनभर बिजली गुल, फाल्ट ही नहीं ढूंढ पाए कार्मिक
--Advertisement--

मेंटीनेंस की खुली पोल : रोज कटौती, दिनभर बिजली गुल, फाल्ट ही नहीं ढूंढ पाए कार्मिक

नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी बिजली निगम के अधिकारियों की लापरवाही के कारण सोमवार को दिनभर बिजली गुल रहने से...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:20 AM IST
नगर संवाददाता | गंगापुर सिटी

बिजली निगम के अधिकारियों की लापरवाही के कारण सोमवार को दिनभर बिजली गुल रहने से शहरवासी परेशान रहे। यह हालत तब है जब कई महीनों से बिजली निगम के अधिकारी मेंटीनेंस के नाम पर रोजाना घंटों तक बिजली कटौती कर रहे हैं। निगम अधिकारियों और कर्मचारियों ने क्या और कैसा मेंटीनेंस किया, इसकी पोल सोमवार को खुली जब निगम कार्मिक दिनभर की मशक्कत के बाद लाइन में आए फाल्ट तक को नहीं ढूंढ पाए। इतने भारी भरकम मेंटीनेंस के बाद भी लाइन में फाल्ट क्यों आया और फाल्ट क्यों नहीं ढूंढा जा सका इसका अधिकारियों के पास कोई जवाब नहीं था। उपभोक्ताओं ने बिजली निगम कार्यालय और अधिकारियों के पास कई बार फोन पर संपर्क कर बिजली की जानकारी लेनी चाहिए, लेकिन उन्हें निगम की ओर से कोई संतोषप्रद जवाब तक नहीं मिला।

सुबह करीब 11 बजे एकाएक बिजली गुल हो गई। लोगों ने पहले तो काफी देर तक बिजली के आने का इंतजार किया, लेकिन जब काफी देर तक बिजली नहीं आई तो उन्होंने निगम कार्यालय और अधिकारियों से संपर्क साधा और इस दौरान अधिकारियों ने कुछ देर में बिजली आने का उपभोक्ताओं को आश्वासन दिया। आश्वासन मिलने के बाद लोग फिर से बिजली आने का इंतजार करते रहे लेकिन दोपहर 3 बजे तक बिजली नहीं आई। एक तरफ लोग पहले ही गर्मी के कारण परेशान थे वहीं बिजली ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी। गर्मी के कारण और बिजली गुल रहने से लोगों का हाल-बेहाल हो गया। बिजली उपकरण शो-पीस बनकर रह गए। लोगों के जरूरी कामकाज भी बिजली गुल रहने से नहीं हो पाए। साथ ही घरों पर भी बिना बिजली के लोग बेचैन रहे। लोगों ने एक बार फिर बिजली निगम कार्यालय और निगम अधिकारियों से संपर्क साधने का प्रयास किया लेकिन लोगों को निराशा ही हाथ लगी। शाम करीब नौ बजे समाचार लिखे जाने तक बिजली का कोई अता-पता नहीं था।

गंगापुर सिटी . सोमवार को दिनभर बिजली नहीं आई। फाल्ट ढूंढने में जुटे कर्मचारी।

इंसुलेटर खराब, अंडरग्राउंड लाइन में आया फाल्ट

निगम सूत्रों के अनुसार भारत मिल के पास लाइन में फाल्ट आ गया। अंडरग्राउंड लाइन में भी फॉल्ट आने के अलावा एक साथ कई इंसुलेटर भी खराब हो जाने के कारण बिजली आपूर्ति में व्यवधान आया। दिनभर निगम के कर्मचारी लाइन में आए फॉल्ट को ढूंढ़कर सही करने में लगे रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। निगम के कर्मचारियों ने हर तरीके से फॉल्ट को निकालने का प्रयास किया लेकिन उन्हें निराशा मिली। सिटी पावर हाउस में भी कर्मचारी मरम्मत कार्य में जुटे दिखाई दिए लेकिन वहां भी समस्या का समाधान नहीं निकल पाया।

कोटा से मंगवाई फाल्ट लोकेटिंग मशीन