Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» राष्ट्रीय लोक अदालत 14 जुलाई को, रजामंदी से होगा मामलों का निपटारा

राष्ट्रीय लोक अदालत 14 जुलाई को, रजामंदी से होगा मामलों का निपटारा

भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर की ओर से राष्ट्रीय लोक अदालत 14 जुलाई को सुबह...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 03:40 AM IST

भास्कर न्यूज | गंगापुर सिटी

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सवाई माधोपुर की ओर से राष्ट्रीय लोक अदालत 14 जुलाई को सुबह दस से शाम पांच बजे तक अपर जिला एवं सेशन न्यायालय सहित सभी न्यायालय परिसरों में लगाई जाएगी। तालुका विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष रेखा चौधरी ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से सभी पक्षकारों को आपसी विवादों के शांतिपूर्ण निपटारे का अवसर प्रदान किया गया है।

इन प्रकरणों में राजीनामा योग्य फौजदारी प्रकरण, धारा 138 पराक्रम्य विलेख अधिनियम (एन.आई.एक्ट), बैंक रिकवरी मामले, एमएसीटी मामले, पारिवारिक विवाद, श्रम विवाद, भूमि अधिग्रहण मामले, मोटर वाहन दुर्घटना दावा, श्रम विवाद, बिजली चोरी, बिजली व पानी के बिल संबंधी राजीनामा योग्य मामलों की सुनवाई होगी। उन्होंने बताया कि नवीन मुकदमों का भी मुकदमा पेश करने से पहले ही लोक अदालत में निस्तारण किया जा सकेगा। आमजन लोक अदालत का महत्व समझें व आपसी समझाइश से विवादों को सुलझाएं। इससे समय और धन दोनों की ही बचत होती है।

18 मई को मोबाइल बेन को एडीजे करेगी रवाना

राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार नालसा व रालसा द्वारा संचालित विधिक स्कीमों के प्रचार-प्रसार व आमजन को कानूनी जानकारियों देने के लिए मोबाइल वेन का संचालन तालुका गंगापुर सिटी में 18 से 22 मई तक किया जाएगा। तालुक विधिक समिति के कनिष्ठ लिपिक उमेश चंद ने बताया कि 18 मई को तालुका विधिक सेवा समिति की अध्यक्ष एवं एडीजे रेखा चौधरी हरी झण्डी दिखाकर वैन को रवाना करेगी। उन्होंने बताया कि पेनल अधिवक्ता मनीष अग्रवाल,पुष्प मंगल,कृष्ण कुमार सैन व रामू माली आदि गांव-गांव जाकर विधि योजना की जानकारियां देंगे और पंपलेट्स वितरण कर प्रचार-प्रसार करेंगे।

तलावड़ा में रातभर बिजली गुल, गर्मी ने छीना चैन

तलावड़ा | उपतहसील मुख्यालय तलावड़ा पर मंगलवार की देर शाम को आए अंधड़ के बाद रात करीब 11 बजे कस्बे की बिजली सप्लाई अचानक गुल गई। बिजली चले जाने से कस्बे में चारों और अंधेरा छा गया। बिजली से चलने वाले उपकरण टीवी, कूलर, पंखे आदि शोपीस बनकर रह गए। ग्रामीण घंटों तक बिजली अधिकारियों को फोन कर बिजली आने के बारे में जानकारी चाहते रहे लेकिन बिजली निगम के अधिकारियों ने फोन ही रिसीव नहीं किए। इतना ही नहीं गंगापुर सिटी स्थित 132 केवी ग्रिड पर भी फोन होल्ड पर रखा हुआ था जिससे ग्रामीणों को बिजली आने की सटीक जानकारी नहीं मिल पाई। बिजली नहीं आने के चलते मच्छरों ने सोने नहीं दिया जिससे ग्रामीणों की रात करवटें बदलकर बीती। रात को गुल हुई कस्बे की बिजली सप्लाई बुधवार सुबह करीब 9:30 बजे जाकर सुचारु हो पाई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×