--Advertisement--

जेसीबी से दो जगह टूटी पाइप लाइन, व्यर्थ बहा गया अमृत

शहर में गुरुवार को सिविल लाइन के पास राइजिंग पाइप लाइन तथा गुप्तेश्वर रोड पर सप्लाई पाइप लाइन टूट गई। इससे काफी...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:45 AM IST
शहर में गुरुवार को सिविल लाइन के पास राइजिंग पाइप लाइन तथा गुप्तेश्वर रोड पर सप्लाई पाइप लाइन टूट गई। इससे काफी पानी व्यर्थ बह गया। सिविल लाइन के समीप अंडरग्राउंड बिजली केबल कार्य के दौरान 5 इंच राइजिंग पाइप लाइन टूट गई। छतरी वाली ढाणी पंप हाउस से सिविल लाइन की टंकी भरने के लिए सप्लाई चालू की तो पाइप लाइन टूटने का पता चला। पानी बहता देख लोगों ने जलदाय विभाग कार्यालय में सूचना दी।

इसके बाद सप्लाई बंद कराई गई। इधर गुप्तेश्वर रोड पर को जेसीबी से 3 इंच सप्लाई पाइप लाइन टूट गई। नाले के लिए जेसीबी से खुदाई की जा रही थी। तभी जेसीबी से 3 इंच सप्लाई पाइप लाइन टूट गई। इससे पानी व्यर्थ बह गया। पता चलने पर जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने पानी की सप्लाई बंद की। गौरतलब है कि शहर में पानी का संकट गहरा रहा है। वहीं आए दिन पाइप लाइन टूटने से पानी व्यर्थ बह रहा है। गुप्तेश्वर रोड पर गौरव पथ निर्माण के दौरान जेसीबी से कई बार पाइप लाइन टूट गई।

पेयजल समस्या से त्रस्त लोगों ने लगाया जाम

गंगापुर सिटी। चूलीगेट के आसपास इलाके में पेयजल समस्या से त्रस्त लोगों का बुधवार शाम आक्रोश फूट पड़ा। बुधवार शाम लोगों ने पानी की समस्या को लेकर जाम लगा दिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता की समझाइश और मौके पर ही टैंकरों से जलापूर्ति शुरू करने पर लोगों का रोष कम हुआ और वे जाम खोलने के लिए राजी हुए।

जानकारी के अनुसार चूलीगेट के आसपास इलाके में पिछले करीब एक माह से पेयजल समस्या बनी हुई है। पिछले दिनों भी चूलीगेट के आसपास के इलाके के लोगों ने पानी की समस्या को लेकर जाम लगाया था और उस वक्त अधिकारियों ने शीघ्र जलापूर्ति का आश्वासन दिया लेकिन इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने पर बुधवार को लोगों का एक बार फिर रोष फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने पूर्व पार्षद महेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में शाम करीब 6 बजे चूलीगेट के पास ही जाम लगा दिया। लोगों का कहना था कि रमजान का पवित्र माह शुरू होने को है और बार बार शिकायत के बावजूद लोगों के पानी की समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा। सूचना पर विभाग के कनिष्ठ अभियंता मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझाया। साथ ही मौके पर ही 2 टैंकरों से जलापूर्ति शुरू करवाई तब जाकर लोगों का रोष कम हुआ और वे जाम खोलने के लिए राजी हुए। साथ ही सोमवार से नलों में जलापूर्ति का आश्वासन दिया। इस दौरान जाम लगने से लोगों को आवागमन में परेशानी हुई।

भाजयुमो का युवा शक्ति सम्मेलन आज

सवाई माधोपुर | भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण धाकड़ के नेतृत्व में पोकरण में हुए सफल परमाणु परीक्षण के गौरवमय बीस वर्ष पूर्ण पर विधानसभा क्षेत्र सवाई माधोपुर में शौर्य दिवस के रूप में भाजयुमो का युवा शक्ति सम्मेलन शुक्रवार दोपहर 1 बजे रणथंभौर सर्किल एक मैरिज गार्डन में होगा। सम्मेलन में पोकरण से लाए गए शौर्य शक्ति कलश का अतिथियों व पूर्व सैनिकों द्वारा पूजन कर उस मिट्टी से सभी कार्यकर्ताओं को तिलक लगाया जाएगा।