• Home
  • Rajasthan News
  • Jaipur News
  • News
  • रेस्त्रां मेन्यू में अब घेवर चाट व पास्ता रबड़ी का फ्यूजन
--Advertisement--

रेस्त्रां मेन्यू में अब घेवर चाट व पास्ता रबड़ी का फ्यूजन

इंटरनेशनल कुजिन के साथ जयपुर के रेस्त्रां ट्रेडिशनल डिशेज का फ्यूजन इंट्रोड्यूस कर रहे हैं ताकि डिशेज से जयपुर...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:25 AM IST
इंटरनेशनल कुजिन के साथ जयपुर के रेस्त्रां ट्रेडिशनल डिशेज का फ्यूजन इंट्रोड्यूस कर रहे हैं ताकि डिशेज से जयपुर का जायका कनेक्ट हो सके। चाहे ऑस्ट्रेलियन कुजिन हो या इटालियन, इनकी खास डिशेज के साथ बाटी, घेवर और गट्टे की ट्रेडिशनल रेसिपी को बदल कर चाट की कैटेगरी में शामिल कर दिया है। घेवर चाट, गट्टे का सलाद और क्रश्ड बाटी के साथ अब फ्यूजन कुजिन का जायका ले सकेंगे। यही नहीं ये रेस्त्रां पेपरलैस मोड पर जा रहे हैं। इंटर्नल सॉफ्टवेयर के जरिए कस्टमर के ऑर्डर ऑनलाइन शेफ, बिलिंग काउंटर और मैनेजर के पास पहुंच जाता है। यही नहीं ऑर्डर प्लेस करने से सर्व होने का टाइम और सैटिस्फेक्शन लेवल रिकॉर्ड भी किया जा सकता है।

बदल रहा है ट्रेडिशनल डिशेज का फ्लेवर, घेवर चाट और गट्टे के सलाद के फ्यूजन में एक्सपेरिमेंट

मोतीचूर लड्डू से बनाया जा रहा है मूज

इंडियन रेस्त्रां भी ट्रेडिशनल डिशेज के साथ इटालियन फ्लेवर को मेन्यू में शामिल कर रहे हैं। रबड़ी रेविओली को तैयार किया है। रेविओली एक तरह का इटालियन पास्ता होता है। लोकल फ्यूजन के लिए इससे रबड़ी तैयार की जा रही है। एक रेस्त्रां की ओनर रिंकू जोशी ने बताया कि इटालियन पास्ता की रबड़ी के अलावा पॉपकॉर्न फ्लेवर के शेक और ब्रोकली परांठा भी इंट्रोड्यूस किया गया है। एक अन्य रेस्त्रां के ओनर विशाल जालानी ने बताया कि हम पावभाजी में थाई फ्लेवर दे रहे हैं जिसमें बेसिक रेसिपी के साथ थाई स्पाइसेज का ट्विस्ट दिया जाता है। साथ ही मफिन में गुलाब जामुन का फ्लेवर और मोतीचूर लड्डू से मूज डिशेज बनाई जा रही हैं।

घेवर चाट

एक ऑस्ट्रेलियन कुजिन रेस्त्रां फ्रैंचाइजी के हैड शेफ लक्ष्मी रेड्डी कहती हैं कि हमारी टीम ऑस्ट्रेलियन कुजिन में एक्सपर्ट है। फ्रीक शेक हमारे रेस्त्रां की खासियत है। चूंकि हम मेन्यू में जयपुर को कनेक्ट करना चाह रहे थे। इसलिए शेफ टीम को घेवर, गट्टा और बाटी के साथ एक्सपेरिमेंट करने को कहा गया। घेवर चाट में फीके घेवर के साथ क्रिस्प लेट्यूस, एवाकेडो, छूंदा अचार और अखरोट डालकर लोकल टेस्ट को ब्लेंड किया जाता है। गट्टे के सलाद में बेसन के पकौड़े को ग्रीन सैलेड, खजूर और चिली कोरिअंडर विनायग्रेट से बनाया जाता है। वही क्रश्ड बाटी को पोच्ड लेंटिल, ग्रीन चिली और गार्लिक के साथ सर्व किया जाता है।

समर के लिए गट्टे का सलाद