--Advertisement--

जयपुर जंक्शन पर यात्रियों से दूर होती ‘जनता थाली’

जयपुर| जयपुर जंक्शन पर ‘जनता की थाली’ यात्रियों से दूर हो रही है। यहां यात्रियों को 35-40 रु. की खाने की प्लेट के लिए 80...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:45 AM IST
जयपुर| जयपुर जंक्शन पर ‘जनता की थाली’ यात्रियों से दूर हो रही है। यहां यात्रियों को 35-40 रु. की खाने की प्लेट के लिए 80 से 100 रु. चुकाने पड़ रहे हैं। रेलवे ने अधिक लाइसेंस फीस वसूलने के चक्कर में पिछले दिनों आरआर संचालित करने का काम एक फर्म को दिया था। यह फर्म इसे ज्यादा दिन नहीं चला पाई और इसे बीच में ही बंद कर दिया गया। काबिलेगौर है कि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने पिछले दिनों ही यात्रियों की सुविधाओं के लिए जंक्शन पर रेलवे रिफ्रेशमेंट शुरू किया था। संचालन की जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ की फर्म मैसर्स कच्छावा एंड संस को दी गई। कुछ दिनों तक तो फर्म ने ठीक काम किया, लेकिन बाद में यह काम बंद कर दिया। आईआरसीटीसी ने भी ना तो फर्म को ब्लैक लिस्ट किया, और ना ही उस पर कोई पेनल्टी लगाई।

चार महीने से है बंद

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेल रिफ्रेशमेंट करीब 4 माह से बंद है। अब यहां कबाड़ पड़ा है। यात्रियों को जंक्शन पर मजबूरन अन्य फूड आउटलेट पर महंगे दामों पर खाना या अन्य खाद्य सामग्री लेनी पड़ रही है। जनता थाली मात्र 40 रुपए की थी, जिसमें वैराइटी मिलती थी।


अव्यवस्था