• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • निर्मला मीणा ने सरकार से छिपाए रखा सच... एसीबी को 18 संपत्तियां मिलीं, डीओपी को बताई थीं चार

निर्मला मीणा ने सरकार से छिपाए रखा सच... एसीबी को 18 संपत्तियां मिलीं, डीओपी को बताई थीं चार / निर्मला मीणा ने सरकार से छिपाए रखा सच... एसीबी को 18 संपत्तियां मिलीं, डीओपी को बताई थीं चार

Bhaskar News Network

May 18, 2018, 04:05 AM IST

News - गेंहूू की कालाबाजारी के मामले में एसीबी के हाथों गिरफ्तार आईएएस निर्मला मीणा ने अपनी सम्पति को सरकार से भी छुपाया...

निर्मला मीणा ने सरकार से छिपाए रखा सच... एसीबी को 18 संपत्तियां मिलीं, डीओपी को बताई थीं चार
गेंहूू की कालाबाजारी के मामले में एसीबी के हाथों गिरफ्तार आईएएस निर्मला मीणा ने अपनी सम्पति को सरकार से भी छुपाया है। हर साल डीओपी को दी जाने वाली अपनी अचल सम्पति की घोषणा में 18 में से महज चार सम्पतियों को ही सार्वजनिक किया है। ये सारी सम्पतियां आईएएस श्रीमती मीणा और उनके पति पवन मित्तल के नाम से हैं। एसीबी ने निर्मला मीणा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज किया है।


सरकार को अचल सम्पति की घोषणा में ये बताया-

निर्मला मीणा के 20 फरवरी 2017 को डीओपी में दिए विवरण में ये चार संपत्तियां-

जयपुर में 26 लाख रुपए का मकान। जोधपुर में 16 लाख का मकान व 18 लाख रुपए का भूखंड। बाड़मेर के पचपदरा में 15 बीघा कृषि भूमि 14 लाख रुपए।

एसीबी के रिकॉर्ड के अनुसार- साल दर साल यूं बढ़ी संपत्ति

वर्ष 1995- रजत अपार्टमेंट, मानसरोवर जयपुर में पति के नाम फ्लैट।

वर्ष 2004- बाड़मेर के पचपदरा में 15 बीघा कृषि भूमि खुद के नाम। बिनावास में 3 बीघा कृषि भूमि पति के नाम। जोधपुर में पाल गांव में 2400 वर्ग फीट व 2700 वर्ग फीट का भूखंड बेटे के नाम। झालामंड में कृषि भूमि पति के नाम।

वर्ष 2005- जयपुर में मंगल विहार में फ्लैट स्वयं और पति के नाम। जोधपुर के कुड़ी भगतासनी और इन्दिरा गांधी नगर में भूखंड स्वयं के नाम।

वर्ष 2007- जोधपुर में उचियारड़ा में कन्वर्टेड भूखंड स्वयं और पति के नाम।

वर्ष 2010- जोधपुर के राजीव गांधी नगर, आवासन मंडल कॉलोनी व कृष्णा नगर में भूखंड स्वयं के नाम। वर्ष 2013- आबूरोड के ओरिया में पति के नाम जमीन। आशापूर्णा वैली जोधपुर में पति के नाम से भूखंड।

वर्ष 2017- एसार पैट्रोल पम्प में पति के नाम से निवेश। जोधपुर के उम्मेद हैरिटेज और आशापूर्णा वैली में एक-एक भूखण्ड।

X
निर्मला मीणा ने सरकार से छिपाए रखा सच... एसीबी को 18 संपत्तियां मिलीं, डीओपी को बताई थीं चार
COMMENT