--Advertisement--

कहानी की ताकत से कराया रूबरू

सिटी रिपोर्टर | 30 दिन के इंफोटेनमेंट जयपुर समर फेस्ट-2018 (जेएसएफ) का आगाज बुधवार को नई विधानसभा के पीछे लालकोठी स्थित...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 04:25 AM IST
सिटी रिपोर्टर | 30 दिन के इंफोटेनमेंट जयपुर समर फेस्ट-2018 (जेएसएफ) का आगाज बुधवार को नई विधानसभा के पीछे लालकोठी स्थित अपेक्स इंटरनेशनल स्कूल परिसर में हुआ। उद्घाटन जयपुर सिटीजन फोरम के चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने किया। इस मौके पर फेस्ट फाउंडर मन ग्रोवर, हर्षवर्धन सिंह, सुरेन्द्र राठौर भी मौजूद थे। अरोड़ा ने कहा कि जीवन में कामयाब ऊंचाइयां छूने के लिए बड़ा सोचना पड़ता है। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे दुनिया देखते वक्त अपनी आंख-कान खुले रखें। इसके अलावा खुद फैसला लेने की हालत में चुनौतियों का सामना भी करना चाहिए। उन्होंने जेसीएफएमएफ के चल रहे अंगदान-महादान अभियान का जिक्र करने के साथ इसकी अहमियत बताई।

ओपनिंग सेशन में छाए राइटर रामकुमार सिंह

ओपनिंग सेशन में जयपुर के राइटर रामकुमार सिंह ने स्क्रीन राइटिंग और फिल्म लेखन पर सार्थक चर्चा की। वे अपने दिलचस्प संवाद से ओपनिंग सेशन में छाए रहे। उन्होंने कहानी की ताकत से बावस्ता कराया। उन्होंने देश भर में चले पद्मावत फिल्म विवाद पर बिना किसी की पैरवी करते हुए कहा कि इतिहास में लिखी घटनाएं भी नया इतिहास रच देती हैं। सेशन में चर्चा के दौरान उन्होंने अपने लक्ष्मणगढ़ से जयपुर में पढ़ाई की जर्नी को शेयर करते हुए कहा कि जिन्दगी में समय, काल ही बलवान होते हैं। यही कारण है कि जयपुर में अपनी 20 साल की पत्रकारिता के बाद आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में लेखक के रूप में अपनी पहचान बनाई।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..