• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • सावन का तीसरा सोमवार आज, कांवड़िये करेंगे जलाभिषेक

सावन का तीसरा सोमवार आज, कांवड़िये करेंगे जलाभिषेक / सावन का तीसरा सोमवार आज, कांवड़िये करेंगे जलाभिषेक

News - सावन के तीसरे सोमवार को शहर में जगह-जगह शिवालयों में कांवड़िये गलताजी से लाई गई कावड़ों के पवित्र जल से हर-हर महादेव...

Bhaskar News Network

Aug 13, 2018, 04:25 AM IST
सावन का तीसरा सोमवार आज, कांवड़िये करेंगे जलाभिषेक
सावन के तीसरे सोमवार को शहर में जगह-जगह शिवालयों में कांवड़िये गलताजी से लाई गई कावड़ों के पवित्र जल से हर-हर महादेव के जयकारों के साथ शिव परिवार का जलाभिषेक करेंगे। अभिषेक के बाद भांग, धतूरा, बेलपत्र, चंदन, दूध, दही, घी, शहद, इत्र, फूल और फल चढ़ाए जाएंगे। ताड़केश्वर, झारखंड महादेव, जंगलेश्वर महादेव, चमत्कारेश्वर सहित सभी शिवालयों में शिवालयों में श्रद्धालुओं की सुबह से ही लंबी कतार लगेंगी। शाम को शिवालयों में झांकी सजाकर भजन संध्या होगी। शिवालयों में श्रद्धालुओं के लिए जल व रामझारों की विशेष व्यवस्था रहेगी।

कांवड़ यात्रा का जगह-जगह स्वागत

श्री खाटू श्याम सेवा परिवार नंदपुरी सोडाला की प्रथम कांवड़ यात्रा रविवार को सुबह गलताजी से रवाना होकर नंदपुरी पहुंची। मंडल के सचिव सोनिया कौशिक ने बताया कि अवधेशदास महाराज के सान्निध्य में निकली कांवड़ यात्रा में एक हजार से अधिक श्रद्धालु बोल बम ताड़क बम का घोष करते हुए कंधे पर गलताजी के जल से भरी कांवड़ लेकर रवाना हुए। रामगंज बाजार, बड़ी चौपड़, जौहरी बाजार में कांवड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया। टोंड रोड, एसएमएस हॉस्पिटल, रामबाग सर्किल, बाईस गोदाम सर्किल होते हुए कांवड़िये स्वेज फार्म नंदपुरी सोडाला स्थित सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों ने कांवड़ यात्रा की अगवानी की। दोपहर को वेदमंत्रों के साथ भोलेबाबा का कांवड़ जल से अभिषेक किया गया।

X
सावन का तीसरा सोमवार आज, कांवड़िये करेंगे जलाभिषेक
COMMENT