• Hindi News
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • News
  • किसी के लिए बुरा मत बोलो, हर आत्मा में प्रभु का वास : ठाकुर
--Advertisement--

किसी के लिए बुरा मत बोलो, हर आत्मा में प्रभु का वास : ठाकुर

Jaipur News - न्यूगेट स्थित रामलीला मैदान, सांगानेरी गेट जयपुर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के सातवें दिन देवकीनंदन ठाकुर...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 04:26 AM IST
किसी के लिए बुरा मत बोलो, हर आत्मा में प्रभु का वास : ठाकुर
न्यूगेट स्थित रामलीला मैदान, सांगानेरी गेट जयपुर में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा के सातवें दिन देवकीनंदन ठाकुर महाराज ने श्रीकृष्ण और सुदामा की मित्रता की सुंदर कथा का श्रोताओं का श्रवण कराया। कथा के सातवें दिन की शुरुआत भागवत आरती और विश्व शांति के लिए प्रार्थना के साथ की गई। महाराज ने कहा कि आपको अपनी वाणी को संभालकर रखना चाहिए। कभी भी अपनी वाणी से कटु शब्द मत निकालो। भगवान से प्रेम करने वाले लोग कटु शब्द नहीं बोलते। अगर कटु बोलेंगे तो जिसको कटु बोल रहे हो उसमें भी तो भगवान ही है। कथा से पूर्व सुबह युवाओं को संस्कारों का ज्ञान देने के लिए युवा शांति संदेश का आयोजन किया गया। इसमें कई युवाओं ने महाराज से कई प्रश्न पूछे। उन्होंने बड़ी सरलता से सभी प्रश्नों का उत्तर दिया।

कलशयात्रा से आज भागवत कथा का शुभारंभ

श्री अग्र-भागवत प्रचार प्रसार समिति राजस्थान इकाई के तत्वावधान में तीन दिवसीय भागवत कथा का शुभारंभ शुक्रवार सुबह 10:00 बजे कलश यात्रा के साथ होगा। यात्रा में 211 महिलाएं स्वेज फार्म स्थित सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर से रवाना होकर आयोजन स्थल सिविल लाइन्स, शर्मा कॉलोनी में अग्रसेन त्रिलोकी सेवाधाम पहुंचेगी। समिति के राजस्थान प्रभारी रामबाबू आमेरिया ने बताया कि तीन दिवसीय भागवत कथा दोपहर 1:00 बजे से होगी। व्यासपीठ से आचार्य नर्मदा शंकर (पुष्कर वाले) कथावाचन करेंगे।

X
किसी के लिए बुरा मत बोलो, हर आत्मा में प्रभु का वास : ठाकुर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..