• Home
  • Rajasthan News
  • Jaipur News
  • News
  • यंग आंत्रप्रिन्योर्स को समर्पित होगा इस बार इवेन्ट मैनेजर्स डे
--Advertisement--

यंग आंत्रप्रिन्योर्स को समर्पित होगा इस बार इवेन्ट मैनेजर्स डे

50 से अधिक देशों में होगा सेलिब्रेशन, जयपुर में 28 से 31 मई तक होंगे विभिन्न आयोजन, मोरक्को से हुई सेलिब्रेशन की शुरुआत...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 04:30 AM IST
50 से अधिक देशों में होगा सेलिब्रेशन, जयपुर में 28 से 31 मई तक होंगे विभिन्न आयोजन, मोरक्को से हुई सेलिब्रेशन की शुरुआत

सिटी रिपोर्टर | जयपुर

पांच वर्ष पूर्व जयपुर से शुरू हुए इवेंट मैनेजर्स डे इस बार 50 से अधिक देशाें में 31 मई को अायाेजित किया जाएगा। जयपुर में इसके अायाेजन 28 से 31 मई तक हाेंगे जिनमें फ्लैश मॉब, आर्ट एग्जीबिशन, फ्रैंडली क्रिकेट मैच, इवेंट डवलपमेंट पर टॉक शो, फैशन शो, म्यूजिकल कन्सर्ट, ग्राण्ड कल्चरल ईवनिंग जैसे आयोजन शामिल हैं।

इवेंट मैनेजर्स डे आयोजन समिति के सदस्य प्रारूप भगत ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी जयपुर में इंटरनेशनल इवेन्ट मैनेजर्स डे मनाया जाएगा। इस बार की थीम यूथ आंत्रप्रिन्योरशिप इन इवेन्ट्स पर फोकस रहेगी, जिसके अंतर्गत यंग इवेन्ट मैनेजर्स और इवेन्ट आंत्रप्रेन्योर्स के इस सेक्टर में किए गए कार्यों को विशेष तौर पर प्रोत्साहित किया जाएगा। इस बार विश्व की सभी भाषाओं में इवेंट मैनेजर्स डे का टाइटल प्रमोट किया जा रहा है। इसके लिए खास तौर पर जर्मन, जैपनीज, रशियन, अरेबिक सहित विभिन्न देशाें की भाषाओं में लोगो डिजाइन किया गया है। इस अवसर पर एक फोटो एग्जीबिशन भी लगाई जाएगी, जिसमें अलग-अलग देशों में अब तक आयोजित किए जा चुके इवेन्ट मैनेजर्स डे सेलिब्रेशन्स के फोटो प्रदर्शित किए जाएंगे।

माेरक्काे से हुई शुरुअात : भगत ने बताया कि ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर इवेन्ट मैनेजर्स डे सेलिब्रेशन की शुरुआत हो चुकी है और इस खास दिन के कल्चरल एम्बेसेडर धोद-द म्यूजिकल ग्रुप ने अफ्रीकी देश मोरक्को से इसका आगाज किया है। धोद ग्रुप के डायरेक्टर रहीस भारती एवं टीम मेम्बर्स ने मोरक्को में आयोजित इंटरनेशनल म्यूजिक फेस्टिवल ऑफ तोतुअन के दौरान इवेन्ट मैनेजर्स डे के बैनर से शो का आगाज किया।