पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • बेटियों को मिली राहत, अब 17 तक जमा होंगे स्कूटी के आवेदन

बेटियों को मिली राहत, अब 17 तक जमा होंगे स्कूटी के आवेदन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने सामान्य वर्ग (आर्थिक पिछड़ा वर्ग) की मेधावी बेटियों को राहत देते हुए स्कूटी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक सप्ताह तक बढ़ा दी है। अब योजना में शामिल होने के योग्य मेधावी छात्राएं 16 जुलाई तक स्कूल में और 17 जुलाई तक संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवेदन जमा करा सकती हैं। पहले यह तिथि 10 जुलाई थी। दसवीं की अंक-तालिकाएं नहीं आने और सामान्य वर्ग का जाति प्रमाण-पत्र बनवाने में छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस मुद्दे को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाते हुए 9 जुलाई, 2018 के अंक में खबर प्रकाशित की थी। योजना के तहत सामान्य वर्ग के 2.50 लाख रुपए से कम आय वर्ग वाले अभिभावकों की वे मेधावी छात्राएं इस योजना में आवेदन कर सकती हैं, जिन्होंने सत्र 2017-18 में राजस्थान बोर्ड की 10वीं या 12वीं की परीक्षा में 85 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल का कहना है कि छात्राओं की परेशानी दूर करते हुए आवेदन की अंतिम तिथि अब 17 जुलाई कर दी है, ताकि प्रदेश में कोई भी योग्य छात्रा इस योजना में आवेदन से वंचित नहीं रहे। इस बार कुल 800 स्कूटियों का वितरण होना है।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement