--Advertisement--

पानी कम करने के बाद अब बढ़ी जलदाय इंजीनियरों में खींचतान

जलदाय विभाग की बीसलपुर प्रोजेक्ट से 250 लाख लीटर पानी की कटौती के बाद अब शहर के हर कनेक्शन पर 30 से 50 लीटर पानी कम मिल...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 04:35 AM IST
पानी कम करने के बाद अब बढ़ी जलदाय इंजीनियरों में खींचतान
जलदाय विभाग की बीसलपुर प्रोजेक्ट से 250 लाख लीटर पानी की कटौती के बाद अब शहर के हर कनेक्शन पर 30 से 50 लीटर पानी कम मिल रहा है। पेयजल किल्लत को लेकर लोगों की शिकायतों के बाद जलदाय विभाग के इंजीनियरों में भी आपसी खींचतान बढ़ गई है। शहर के सभी इंजीनियर प्रोजेक्ट विंग के इंजीनियर से अपने- अपने क्षेत्र में पहले के समान पानी देने का दबाव बना रहे है। तबादलों का सीजन होने व चुनावी साल के कारण विभा के इंजीनियर किसी पर स्तर पर जन आक्रोश भड़कने की आशंका से परेशान है। बारिश नहीं होने से बीसलपुर बांध में जल स्तर 309.19 आरएल मीटर है तथा बांध का लेवल रोजाना 2 सेमी कम हो रहा है। जलदाय विभाग ने बांध में पानी कम होने के कारण शहर में 250 लाख लीटर पानी कम कर दिया है। इससे चारदीवारी के साथ ही बरकतनगर, जवाहर नगर, आदर्शनगर, राजापार्क, आमेर रोड, ईदगाह, पुरानी बस्ती, शास्त्रीनगर, झोटवाड़ा सहित अन्य इलाकों में पेयजल सप्लाई में 5 से 10 फीसदी तक कमी आई है। इससे सिटी सर्किल के इंजीनियरों ने प्रोजेक्ट विंग में लगे एक्सईएन पर अपने अपने क्षेत्र में पूरा पानी देना का दबाव बढ़ा दिया है।

अब सिर्फ 4650 लाख लीटर पानी की सप्लाई

शहर में रोजाना 5200 लाख लीटर पानी सप्लाई हो रहा है। इसमें से 4650 लाख लीटर पानी बीसलपुर प्रोजेक्ट से मिल रहा है। शहर में जून महीने में रोजाना 5450 लाख लीटर पानी सप्लाई होता थी। शहर में 4 लाख 80 हजार पेयजल कनेक्शन है। विभाग ने बीसलपुर प्रोजेक्ट से 250 लाख लीटर पानी कम कर दिया है। यानि एक कनेक्शन पर अब 30 से 50 लीटर पानी कम मिल रहा है। जलदाय विभाग के एडिशनल चीफ इंजीनियर दिनेश सैनी का कहना है कि बीसलपुर प्रोजेक्ट से पानी कटौती करने के बाद शहर के सभी डिविजन व सबडिवीजन में समान अनुपात में पानी कम करने को कहा है।

X
पानी कम करने के बाद अब बढ़ी जलदाय इंजीनियरों में खींचतान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..