--Advertisement--

6 साल की सेवा में 7 भूखंड बबीता ने खरीदे

जयपुर | बिटकॉइन और आईटी एक्ट केस फंसाने की धमकी देकर पांच लाख रुपए की रिश्वत लेने की आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर...

Dainik Bhaskar

Aug 09, 2018, 04:35 AM IST
6 साल की सेवा में 7 
 भूखंड बबीता ने खरीदे
जयपुर | बिटकॉइन और आईटी एक्ट केस फंसाने की धमकी देकर पांच लाख रुपए की रिश्वत लेने की आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर बबीता और उसके पति अमरदीप को एसीबी ने बुधवार को कोर्ट मे पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। एसीबी ने बबीता के वैशालीनगर स्थित घर की तलाशी में जयपुर के कालवाड़ रोड, सीकर रोड, निवारू रोड, जगतपुरा और टोंक में कुल सात भूखंड के कागजात मिले हैं। ये प्रोपर्टी बबीता और उसके पति अमरदीप के नाम से है। उल्लेखनीय है कि शिप्रा पथ थाना में तैनात इंस्पेक्टर बबीता और उसके पति अमरदीप को एसीबी ने पांच लाख रुपए की रिश्वत लेते मंगलवार को गिरफ्तार किया था।

बिटकॉइन प्रतिबंधित है

बिट कॉइन वर्चुअल करेंसी है। इसका लेन देन में उपयोग नहीं किया जाता है। 2009 से यह क्रिप्टो करेंसी चलन में आयी है। इसकी खरीद फरोख्त केवल ऑन लाइन इन्टरनेट के माध्यम से ही किया जा सकता है। भारत में इसका लेनदेन प्रतिबंधित है।

जीपीओ में छापा: कस्टम क्लीयरेंस को 6 हजार की लिए, पोस्टल कर्मी पकड़ा

जयपुर। विदेश से ऑनलाइन मंगाए गए मोबाइल का कस्टम क्लीयरेंस कराकर देने की एवज में 6 हजार रुपए रिश्वत लेने वाले पोस्टल असिस्टेंट को सीबीआई ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई ने आरोपी के गोनेर स्थित घर की तलाशी ली। यहां पर सर्च के दौरान 2 लाख रुपए की नगदी मिली है। एडवोकेट सुरेन्द्र सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने 7 जुलाई को ऑनलाइन एक कंपनी से आई फोन बुक कराया था। फोन की कीमत 37920 थी। मोबाइल बुक होने के बाद कंपनी से उसे पेमेंट ट्रैकिंग आईडी दिया था। 2 अगस्त को पता चला कि आईफोन जयपुर के जीपीओ में स्थित विदेशी डाक कार्यालय पर आ चुका है। परिवादी 3 अगस्त को जीपीओ आया और अजय पराशर से मोबाइल के लिए संपर्क किया तो कस्टम क्लीयरेंस कराने के लिए 20 हजार की डिमांड की। बाद में मामला 6 हजार रुपए में तय हुआ। सुरंेद्र सिंह ने पूरे मामले की जानकारी सीबीआई को दी। बुधवार को टीम ने जीपीओ में छापामारी कर गिरफ्तर कर लिया।

X
6 साल की सेवा में 7 
 भूखंड बबीता ने खरीदे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..