जयपुर

--Advertisement--

एलजी का नीमराना में इंटरेक्टिव सत्र

एलजी का नीमराना में इंटरेक्टिव सत्र नीमराना| एयर कम्प्रेशर मैन्यूफैक्चरर्स एलजी इक्विपमेंट लिमिटेड ने...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 04:35 AM IST
एलजी का नीमराना में इंटरेक्टिव सत्र

नीमराना| एयर कम्प्रेशर मैन्यूफैक्चरर्स एलजी इक्विपमेंट लिमिटेड ने नीमराना औद्योगिक क्षेत्र में ग्राहकों के साथ कंप्रेस्ड एयर सिस्टम पर इंटरेक्टिव सेशन आयोजित किया। इसमें ऑटो और जनरल इंजीनियरिंग की 43 कंपनियों के 97 से अधिक ग्राहकों ने हिस्सा लिया और कंप्रेस्ड एयर बेस्ट प्रेक्टिस एवं एनर्जी मैनेजमेंट सिस्टम्स की जानकारी हासिल की। एलजी के एजीएम अरुण ने कहा कि कंपनी औद्योगिक इकाइयों में कंप्रेस्ड एयर की लागत घटाने पर फोकस कर रही है। एयर ऑडिट प्रोग्राम के तहत 135 टेक्सटाइल ग्राहकों ने सालाना 16.5 करोड़ रुपए की बचत की है, जिससे कंप्रेस्ड एयर एनर्जी की लागत में औसतन 43 फीसदी की कमी आई है।

मोरपेन के प्लांट्स को यूएसएफडीए की मंजूरी

नई दिल्ली| मोरपेन लैबोरेट्रीज लिमिटेड के हिमाचल प्रदेश स्थित बल्क ड्रग्स मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के लिए यूनाइटेड स्टेट्स फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएसएफडीए) से स्वीकृति मिल गई है। बद्दी प्लांट में कोलेस्ट्रॉल कम करने वाली बल्क ड्रग एटोरवेस्टेटिन कैल्शियम तथा मसूलखाना प्लांट में अस्थमा की दवा मोंटेलुकास्ट सोडियम का उत्पादन किया जाएगा। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सुशील सूरी ने कहा कि यूएसएफडीआई की स्वीकृति के चलते इन दोनों दवाओं को अमेरिका को निर्यात किया जा सकेगा।

जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सीखे गुर

जयपुर| जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में दो सप्ताह के इंडक्शन प्रोग्राम के तहत छात्रों को नामी कंपनियों के मालिकों व प्रबंधकों से रूबरू कराया गया। दरअसल, इसका मकसद छात्रों को अनुप्रयोग आधारित शिक्षा देना है। इस साल यूनिवर्सिटी ने एमबीए तथा पिनकल एमबीए प्रोग्राम शुरू किया है।

यूनिवर्सिटी में डिजाइन थिंकिंग की वर्कशॉप भी कराई गई।

X
Click to listen..