Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» गण से गोविंद तक पहुंचे राहुल

गण से गोविंद तक पहुंचे राहुल

प्रदेश में विधानसभा चुनाव से करीब 4 माह पहले कांग्रेस ने भी शनिवार को जयपुर से चुनावी शंखनाद कर दिया। राष्ट्रीय...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 04:35 AM IST

गण से गोविंद तक पहुंचे राहुल
प्रदेश में विधानसभा चुनाव से करीब 4 माह पहले कांग्रेस ने भी शनिवार को जयपुर से चुनावी शंखनाद कर दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर पहुंचे। पहले 2 घंटे 55 मिनट में 13 किमी लंबा रोड शो किया, फिर रामलीला मैदान में कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन काे संबोधित किया। गण (जनसमूह) को संबोधित करने के बाद राहुल गोविंददेवजी मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की।

इससे पहले कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन में राहुल के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रहे। राहुल ने रफाल डील, जीएसटी और अमित शाह के बेटे की कमाई जैसे मुद्दों के जरिए केन्द्र सरकार को घेरा। वहीं महिला सुरक्षा की स्थिति को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री वसुंधरा पर भी तंज कसे। सम्मेलन को पूर्व सीएम व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत, प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी संबोधित किया।

राहुल ने दोपहर 1:40 बजे रोड शो शुरू किया। वे शाम 4:35 बजे रामलीला मैदान पहुंचे। रोड शो 13 किमी लंबा था।

नेहरू मार्ग पर राहुल का शो

(सिटी फ्रंट पेज)

राहुल गांधी का जयपुर में 13 किमी लंबा रोड शो

सरकार पर हमला. अनिल अंबानी को रफाल डील, जीएसटी और अमित शाह के बेटे की कमाई के जरिए।

रामलीला मैदान से राहुल गांधी शाम छह बजे सीधे गोविंददेवजी मंदिर पहुंचे और दर्शन किए। उनके साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट सहित अन्य नेता भी थे। फोटो : अनिल शर्मा

सरकार पर 5 बड़े हमले

रफाल से प्रधानमंत्री मोदी पर

देश के चौकीदार ने 45 हजार करोड़ रुपए के कर्ज में दबे अपने मित्र अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए रफाल का ठेका दिला दिया। पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर तक से बात नहीं की।

बेटे के जरिए अमित शाह पर

अमित शाह सफाई देते हैं, लेकिन उनके पुत्र 50 हजार काे चंद महीने में ही 80 करोड़ में बदल देते हैं। कौन सी ऐसी तकनीक है, जो इतनी तेजी से मुनाफा होता है।

महिला सुरक्षा पर वसुंधरा को घेरा

वसुंधरा राजे ने लोगों को निराश किया, जनता त्रस्त है। राज्य में महिलाओं का घर से बाहर जाना सुरक्षित नहीं।

गब्बर सिंह टैक्स को जीएसटी बनाएंगे

जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए राहुल बोले : 2019 में कांग्रेस की सरकार बनी तो केवल एक लेवल का जीएसटी लागू करेंगी। पेट्रोल-डीजल भी दायरे में होंगे।

मोदी इन पर मौन क्यों हो जाते हैं?

किसान : किसान आत्महत्या कर रहे हैं। देश के चौकीदार ने बिजनेसमैनों का 2.30 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिए। मैं मोदीजी से किसानों का कर्ज माफ करने के लिए मिला। उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

फोटो : अनिल शर्मा

प्रदेश कांग्रेस को ताकत. कहा- पैराशूट उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। सरकार हमारी बनेगी। गुटबाजी पर विराम।

कांग्रेस के लिए 3 संकेत

बच्चियां: मोदीजी कहते हैं कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ... लेकिन बेटी किससे बचाओ। मैं कहता हूं-बीजेपी वालों से बचाओ। भाजपा विधायक दुष्कर्म करते हैं। मोदी एक शब्द भी नहीं बोलते।

पैराशूटर को नहीं, टिकट कार्यकर्ताओं को ही

विधानसभा चुनाव में केवल कार्यकर्ताओं को ही टिकट मिलेगा, पैराशूटर को नहीं। अगर किसी पैराशूटर को टिकट मिल भी जाए तो मुझे बता देना मैं उसकी रस्सी काट दूंगा और वह 20 हजार फीट की ऊंचाई से नीचे गिरेगा।

‘युवा’ ही बनाएंगे राज्य में सरकार

राहुल ने कहा- इस बार कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि युवाओं के दम पर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

पायलट बोले- यह जुमलों, महलों और घोटालों की सरकार



सचिन-गहलोत को गले मिलवाया

राहुल गुटबाजी पर भी विराम लगा गए। उन्होंने सचिन और अशोक गहलोत काे पहले हाथ मिलवाया, फिर गले। पिछले दिनों सीएम पद को लेकर नेताओं की बयानबाजी भी आ रही थी।

रोड शो ऐतिहासिक है। जनता के उत्साह को देखकर लग रहा है कि घोटालों, जुमलों और महलों की सरकार के दिन खत्म होने वाले हैं। (विस्तृत पेज 10 पर)

15 लाख : मोदीजी कहते थे हर खाते में 15 लाख रुपए डालूंगा। हर साल 2 करोड़ को रोजगार दूंगा...लेकिन अब वे दोनों ही मुद्दों पर चुप हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×