स्मार्ट सिटी का स्मार्ट बाजार / स्मार्ट सिटी का स्मार्ट बाजार

News - स्मार्ट सिटी कंपनी अपने पहले स्मार्ट मार्केट प्रोजेक्ट को भी समय पर पूरा नहीं कर पाई। किशनपोल को 15 जुलाई तक...

Bhaskar News Network

Aug 13, 2018, 04:35 AM IST
स्मार्ट सिटी का स्मार्ट बाजार
स्मार्ट सिटी कंपनी अपने पहले स्मार्ट मार्केट प्रोजेक्ट को भी समय पर पूरा नहीं कर पाई। किशनपोल को 15 जुलाई तक स्मार्ट बाजार बनाना था, लेकिन इंजीनियरों ने बारिश का बहाना बनाकर एक माह का समय और मांग लिया। यानी 15 अगस्त तक स्मार्ट मार्केट की एक साइड पूरा किया जाना था, वह वादा भी स्मार्ट सिटी कंपनी पूरा नहीं कर सकी।

किशनपोल में एक साइड की सीसी रोड डाली जा रही है, 100 मीटर का काम बाकी है। पीएचईडी की तरफ से वाटर सप्लाई लाइन डाली जाने के चलते स्मार्ट कंपनी ने काम बंद कर रखा है। पहले यह रोड पूरी होगी, उसके बाद 14 दिन तक मजबूती के लिए मीठा पानी भरा जाएगा। बोराज हाउस के रास्ते की तरफ के नाले का काम अधूरा पड़ा है, जिसे पूरा किया जाना है। कुल मिलाकर इस माह किशनपोल बाजार में एक साइड का काम भी पूरा नहीं होगा। अभी जो रफ्तार चल रही है उसमें दीपावली तक मार्केट में पहले जैसे ट्रैफिक चलने की उम्मीद नहीं हैं। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को तीन साल होने जा रहे हैं। जुलाई 2016 में शुरू हुआ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट 3 साल का ही था। लेकिन अब तक अजमेरी गेट को छोड़कर कहीं भी काम पूरा नहीं हो सका। शहर के 9 बाजारों को स्मार्ट रोड के रूप में विकसित करने की योजना है। जबकि अभी तक एक मात्र किशनपोल बाजार भी स्मार्ट रोड नहीं बनाया जा सका।

पहले ही प्रोजेक्ट में एक माह देरी हो चुकी, बाजार की एक लेन भी पूरी नहीं कर सके...इसी लेन में एक माह और लगेगा

15 जुलाई, फिर 15 अगस्त...डेडलाइन बढ़ाते रहे

यहां पर गत 15 जुलाई तक एक साइड का काम पूरा करने की डेट लाइन तय की गई थी, बाद में इसे 20 तारीख उसके बाद 30 जुलाई कर दी गई। अब स्मार्ट सिटी के अफसर एक माह और मांग रहे हैं, ताकि किशनपोल में चौपड़ से स्कूल आफ आर्ट तक काम पूरा कर सके। दूसरी लेन का काम कब तक कर पाएंगे, उन्हें भी नहीं पता।

X
स्मार्ट सिटी का स्मार्ट बाजार
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना